PM Modi in Agartala: रोड शो के बाद बोले पीएम मोदी, कहा- इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर बनाने पर सरकार का जोर

By रितिका कमठान | Dec 18, 2022

प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने अगरतला में एक रोड शो किया जिसमें भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी। इस रोड शो के बाद पीएम मोदी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया था। उन्होंने कहा कि बीते पांच वर्षों में स्वच्छता अभियान एक जन आंदोलन में तब्दील हुआ है। ये इस अभियान का ही परिणाम है कि त्रिपुरा जैसा छोटा राज्य भी साफ राज्य के तौर पर उभरा है।

 

उन्होने कहा कि हवाई अड्डे से जनसभा तक आने के रास्ते में कई लोगों ने अपना प्यार बरसाया है। इस प्यार के लिए त्रिपुरा की जनता का शुक्रिया। जनता का आशीर्वाद बरसना काफी अहम है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो लाख से अधिक लाभार्थियों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी और ग्रामीण) की शुरुआत की। इस दौरान इन लाभार्थियों का ग्रह प्रवेश कार्यक्रम शुरू किया गया था। जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में कनेक्टिविटी और इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। सरकार की तरफ से करोड़ों रुपये की राशि इस दिशा में खर्च की जा रही है।

 

बनाए जाएंगे स्वास्थ्य केंद्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट को स्वास्थ्य सेवाओं के लिहाज से भी मजबूती देने पर सरकार काम कर रही है। यहां सात हजार से अधिक स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र बनाए जाएंगे। वहीं त्रिपुरा में 1000 से अधिक स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण होगा। यहां आम जनता के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखा जाएगा। इन केंद्रों में मधुमेह, और कैंसर जैसी बीमारियों का इलाज भी संभव हो सकेगा।

 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मेघायल दौरे के बाद त्रिपुरा के दौरे पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने अगरतला में रोड शो भी किया। पीएम मोदी त्रिपुरा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। हवाई अड्डे पर राज्यपाल एस एन आर्य, मुख्यमंत्री माणिक साहा, उप मुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा और केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। हवाई अड्डे से रैली स्थल की तरफ की सड़क के दोनों ओर स्कूल और कॉलेज के छात्रों ने उनका जोरदार स्वागत किया। प्रधानमंत्री त्रिपुरा में 4,350 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत की है। इससे पहले, प्रधानमंत्री ने उत्तर पूर्वी परिषद (एनईसी) के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेने के अलावा मेघालय में परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था।

प्रमुख खबरें

Bengal Teacher Recruitment Case: 25 हजार शिक्षकों को बड़ी राहत, नियुक्ति रद्द करने के आदेश पर लगी सुप्रीम रोक, 16 जुलाई से SC करेगा रेगुलर सुनवाई

Freedom At Midnight: निखिल आडवाणी की आगामी राजनीतिक सीराज में पांच अंतर्राष्ट्रीय कलाकार हुए शामिल

पालघर में 15 साल की लड़की से सामूहिक बलात्कार, दो गिरफ्तार

Andhra Pradesh Government Scheme: महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए CM जगन ने शुरू की नई योजना, महिलाओं को मिलेगा लाभ