PM मोदी बोले, SC के आदेश के बावजूद पुडुचेरी में नहीं हो रहे पंचायत और म्यूनिसिपल इलेक्शन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 26, 2020

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस शासित पुडुचेरी में उच्चतम न्यायालय के आदेश के बावजूद पंचायत और नगरपालिका के चुनाव नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं देश का ध्यान आकर्षित कराना चाहता हूं। पुडुचेरी में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पंचायत और म्यूनिसिपल इलेक्शन नहीं हो रहे। आप हैरान होंगे, सुप्रीम कोर्ट ने 2018 में ये आदेश दिया था। लेकिन, वहां जो सरकार है, इस मामले को लगातार टाल रही है। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू एवं कश्मीर में डीडीसी चुनावों ने दिखाया देश में लोकतंत्र कितना मजबूत: मोदी

पुडुचेरी में दशकों के इंतजार के बाद साल 2006 में स्थानीय निकाय चुनाव हुए थे। इन चुनावों में जो चुने गए उनका कार्यकाल साल 2011 में ही खत्म हो चुका है।’’ प्रधानमंत्री ने यह बात कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उन आरोंपों के जवाब में कहा जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘‘भारत में कोई लोकतंत्र’’ नहीं है और यह ‘‘केवल कल्पना में’’ मौजूद है। मोदी ने कहा, ‘‘कुछ राजनीतिक दलों की कथनी और करनी में कितना बड़ा फर्क है, लोकतंत्र के प्रति वो कितना गंभीर है इस बात से ही पता चलता है। कितने साल हो गए, पुडुचेरी में पंचायत चुनाव नहीं होने दिए जा रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Ibrahim Ali Khan Instagram Debut | सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम ने किया ग्रैंड इंस्टाग्राम डेब्यू किया, कहा- अपनी विरासत खुद बनाउंगा

चालू विपणन वर्ष में गेहूं की सरकारी खरीद 11 प्रतिशत कम, अब तक 196 लाख टन गेहूं खरीदा

Andhra Pradesh: YS Sharmila का दावा, जगन मोहन रेड्डी को रिमोट से कंट्रोल कर रहे हैं नरेंद्र मोदी

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सोढ़ी लापता होने से पहले थे डिप्रेशन में थे? गोगी ने किया खुलासा