'कई बार फ्लॉप हो चुकी है दो लड़कों की जोड़ी', UP में बोले PM Modi- मैं गरीब का बेटा हूं... गरीबी का दर्द समझता हूं

By अंकित सिंह | Apr 25, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मोदी ने कहा कि ये चुनाव सिर्फ सांसद बनाने और सरकार बनाने भर का नहीं है। ये चुनाव... आपका एक-एक वोट सशक्त भारत के संकल्प को मजबूती देने की गारंटी है और ये मोदी की गारंटी से भी ज्यादा आपके वोट की गारंटी है। इस बार आपका वोट... देश विरोधी मानसिकता वाले लोगों को एक बहुत कड़ा संदेश देने वाला है। उन्होंने कहा कि जब यहां योगी जी की सरकार आई तो सपा के काल में ठप्प पड़ी सभी योजनाएं और विकास की गाड़ी तेजी से दौड़ना शुरू हुई। पहले जहां सड़कें सलामत नहीं थीं... अब वहां एक्सप्रेस-वे गुजर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: PM Narendra Modi In Rajasthan | 'कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह होता था', पीएम नरेंद्र मोदी ने टोंक रैली के दौरान विपक्ष पर कसा तंज


राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी... जो कई बार फ्लॉप हो चुकी है, आप उनसे विकास की कोई उम्मीद नहीं कर सकते हैं। हमारी सरकार के लिए युवा, गरीब, किसान और नारीशक्ति... ये पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमने 4 करोड़ गरीबों को पीएम आवास के तहत घर दिए हैं, जिनमें से अधिकांश महिलाओं के नाम पर बनवाए गए हैं। यही नहीं, हम 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि मोदी अपने काम का, देश के विकास का लेखा-जोखा देकर आपसे आशीर्वाद मांगता है, वोट मांगता है। लेकिन आपने कभी सपा-कांग्रेस को अपने कार्यकाल का हिसाब देते देखा है क्या?


नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले लखनऊ-कानपुर आए दिन आतंकी हमले होते थे, बम धमाके होते थे। इसके सिवा सपा-कांग्रेस वाले कुछ बता भी नहीं सकते थे, क्योंकि उन्होंने ऐसा कुछ काम किया ही नहीं, जिसका वो रिपोर्ट दे सकें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता आतंकियों के मरने पर आंसू बहा रही थीं। ऐसे लोग आपको मंजूर हैं क्या? यही नहीं, सपा वाले तो ऐसे थे कि जो आतंकी जेल में थे उनको जेल से रिहा करवाने के लिए भांति-भांति के कानूनी रास्ते खोज रहे थे। क्या ऐसे लोगों के हाथ में आपका भविष्य सुरक्षित है? और आज भी ये सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।


मोदी ने कहा कि कांग्रेस की पहचान रही है- इनको जब भी बड़ा कुकृत्य करना होता है तो ये देश और संविधान के नाम पर हो-हल्ला करना शुरू कर देते हैं। 70 के दशक में ऐसे ही नारे लगाकर कांग्रेस ने देश में आपातकाल लगाया था, देश को जेलखाना बना दिया था, अखबारों पर ताले लगा दिए थे, देश के लाखों लोकतंत्र प्रेमियों को सलाखों के पीछे बंद कर दिए थे। उन्होंने कहा कि एक बार फिर कांग्रेस ने अपनी फ्लॉप फिल्म रिलीज की है। कांग्रेस की इस फिल्म में दो डायलॉग हैं- पहला- मोदी जीत जाएगा तो तानाशाही आ जाएगी। दूसरा- मोदी जीत जाएगा तो आरक्षण चला जाएगा... ये ऐसा ही झूठ चलाते रहते हैं। लेकिन जैसे ही इस फिल्म का ट्रेलर उनके घोषणा पत्र में दिखाई दिया, लोगों ने पढ़कर निकाला तो कांग्रेस का असली चेहरा, उनका हिडेन एजेंडा देश को पता चल गया। अब इनकी एक-एक कर सारी सच्चाई देश के सामने आने लगी है।

 

इसे भी पढ़ें: 2024 में भी 2004 वाला इंडिया शाइनिंग दोहरा रहा है? भारत के चुनाव और नरेंद्र मोदी पर विदेशी मीडिया ने क्या कह दिया?


नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस, दलितों का, पिछड़ों का, आदिवासियों का हक छीनने का षड्यंत्र लंबे समय से कर रही है। 2011 में कांग्रेस की केंद्र सरकार धर्म के नाम पर आरक्षण देने का एक note कैबिनेट में लेकर आई थी। उन्होंने कहा कि इस कैबिनेट note में कहा गया था कि OBC समाज को जो 27% आरक्षण मिलता है, उसका एक हिस्सा काटकर, मजहब के नाम पर दिया जाएगा। कांग्रेस का इरादा है कि OBC का आरक्षण छीन कर उनके खास पसंद वालों को दिया जाएगा। मैं गरीब का बेटा हूं... हर गरीब का दर्द समझता हूं। इसलिए भाजपा को जब आपने सेवा करने का मौका दिया तो मैंने जो सामान्य वर्ग के लोग हैं, उनमें जो गरीब हैं उनकी भी चिंता की और 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया।

प्रमुख खबरें

सुप्रीम कोर्ट से केंद्र को लगा जोर का झटका धीरे से

सरकारी गोपनीयता अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में पूर्व पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

Amethi LokSabha Election: यादगार होगी स्मृति ईरानी की जीत!

Top 7 news of the week: अंतरिम बेल पर चुनाव प्रचार करते केजरीवाल, CM आवास में मारपीट के आरोप लगाती स्वाति मालीवाल