PM Modi बोले, किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है, मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं, CBI-ED को लेकर विपक्ष के आरोपों पर भी दिया जवाब

By अंकित सिंह | Apr 15, 2024

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 के बाद कार्यालय लौटने पर उनके पास देश के लिए "बड़ी योजनाएं" हैं, और आश्वासन दिया कि किसी को भी उनके फैसलों से "डरने" की जरूरत नहीं है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनका आह्वान देश के समग्र विकास के लिए है और "किसी को डराने के लिए नहीं"। एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं...किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है। मेरे फैसले किसी को डराने या किसी को नीचा दिखाने के लिए नहीं होते। वे देश के समग्र विकास के लिए बने हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: दुनिया का सबसे अमीर अरबपति भारत का समर्थक, एलन मस्‍क से मुलाकात पर क्‍या बोले PM मोदी?


पीएम नरेंद्र मोदी से जब 'समान अवसर' की कमी और ईडी, सीबीआई, ईसी आदि एजेंसियों पर कथित प्रभाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इनमें से एक भी कानून (ईडी, सीबीआई केस दायर करना) मेरी सरकार द्वारा नहीं लाया गया, इसके विपरीत, चुनाव आयोग में सुधार मेरी सरकार द्वारा लाया गया...'परिवार' के करीबी लोगों को चुनाव आयुक्त बनाया गया जो बाद में मिले राज्यसभा सीटें और मंत्रालय...हम (भाजपा) उस स्तर पर नहीं खेल सकते। 

 

इसे भी पढ़ें: Chai Par Sameeksha: चुनावी चर्चा में आए मटन-मछली और मुगल... चुनाव में कहां पिछड़ रही कांग्रेस


पीएम नरेंद्र मोदी से जब विपक्ष के इस आरोप के बारे में पूछा गया कि एजेंसियां ​​सरकार के नियंत्रण में हैं और जब उनसे ईवीएम पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि दरअसल, वे अपनी हार का कारण ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि हार का ठीकरा सीधे तौर पर उन पर न फोड़ा जाए। 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर पीएम ने एएनआई से कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव हमारी प्रतिबद्धता है...देश में कई लोग एक साथ आये हैं...कई लोगों ने समिति को अपने सुझाव दिये हैं। बहुत सकारात्मक और नवोन्वेषी सुझाव आये हैं। अगर हम इस रिपोर्ट को लागू कर पाए तो देश को बहुत फायदा होगा।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश