PM मोदी ने ट्रंप को दिया धन्यवाद , कहा-दुनिया को कोरोना मुक्त बनाने के लिये साथ काम करना महत्वपूर्ण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 16, 2020

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनकी उस टिप्पणी के लिये धन्यवाद दिया जिसमें उन्होंने भारत को ‘अच्छा मित्र’’ बताया और घोषणा की कि अमेरिका ‘‘अदृश्य शत्रु’’ कोविड-19 से लड़ाई में मदद के लिए भारत को बड़ी संख्या में वेंटिलेटर देगा। मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, धन्यवाद राष्ट्रपति ट्रंप। इस महामारी से हम सभी सामूहिक रूप से लड़ रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि ऐसे समय में राष्ट्रों को एक साथ काम करने और दुनिया को स्वस्थ बनाने और कोविड-19 से मुक्त करने के लिए जितना संभव हो उतना काम करना जरूरी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और अमेरिका की दोस्ती को अधिक शक्ति मिले।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत और अमेरिका के बीच नजदीकी साझेदारी का जिक्र किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना ‘‘अच्छा मित्र’’ बताया। उन्होंने घोषणा की कि अमेरिका ‘‘अदृश्य शत्रु’’ से लड़ाई में मदद के लिए भारत को बड़ी संख्या में वेंटिलेटर देगा। ट्रम्प ने यह भी कहा कि अमेरिका और भारत मिलकर घातक कोरोना वायरस के लिए टीका विकसित कर रहे हैं। ट्रम्प ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है कि अमेरिका भारत में अपने मित्रों को वेंटिलेटर्स देगा।

प्रमुख खबरें

EVM एक चोर मशीन है, सुनिश्चित करें कि आपने सही पार्टी को वोट दिया है : Farooq Abdullah

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया

नेतन्याहू के मंत्रिमंडल ने इजराइल में ‘Al Jazeera’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया

Vijay Wadettiwar के बिगड़े बोल, 26/11 मुंबई हमले में Pakistan को दी क्लीन चिट, RSS को बताया हेमंत करकरे की मौत का जिम्मेदार