Rozgaar Mela में 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे PM मोदी, ऑनलाइन होगा संबोधन

By अभिनय आकाश | Jan 19, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को रोजगार मेला कार्यक्रम के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त भर्तियों को लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। समारोह के बाद वह रंगरूटों को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने जानकारी दी कि पीएम मोदी शुक्रवार सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से युवाओं को संबोधित भी करेंगे।

इसे भी पढ़ें: BBC Documentary: PM मोदी के बचाव के लिए ब्रिटिश संसद में आगे आए ऋषि सुनक, पाक मूल के सांसद की कर दी बोलती बंद

भारत सरकार की नौकरियों के तहत जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट, टेक्नीशियन, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, ग्रामीण डाक सेवक, आय कर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस, अन्य जैसे कई पदों/पदों पर देश भर से चुने गए नए रंगरूटों को नियुक्त किया गया है। इस रोज़गार कार्यक्रम के दौरान कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल से सीखने में नए शामिल अधिकारियों के अनुभव को भी साझा किया जाएगा। कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्त सभी नए लोगों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है। 

इसे भी पढ़ें: Mumbai को PM Modi का तोहफा, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन, बोले- अभूतपूर्व आत्मविश्वास से भरा हुआ है भारत

रोजगार मेला रोजगार सृजन के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। इससे आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है। रोजगार मेला नौकरी चाहने वालों और नियोक्ताओं की बैठक को तेजी से ट्रैक करने की एक रोजगार रणनीति है। यह पहल राष्ट्रीय कौशल विकास निगम द्वारा की गई है।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला