बिहार चुनाव में ताबड़तोड़ होगी पीएम मोदी की रैलियां, प्लान तैयार करने में जुटी भाजपा

By अंकित सिंह | Oct 14, 2020

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार प्रसार जोरों पर है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार में चुनावी रैलियां कर सकते हैं। इसके लिए बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार के चुनावी प्रभारी देवेंद्र फडणवीस तैयारियों में जुटे हुए हैं। इन दोनों नेताओं पर इस बात की जिम्मेदारी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा कब और कहां करवाई जाए। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भौतिक रूप से बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कम से कम 9 चुनावी रैलियां संबोधित कर सकते हैं। प्रत्येक चरण से पहले तीन चुनावी रैलियां हो सकती हैं। इसके लिए भाजपा प्रदेश में सभा स्थल पर कम से कम 10000 से अधिक के सोशल मीडिया कमांडो को तैनात करेगी ताकि लोगों को प्रधानमंत्री के संबोधन से सीधा जोड़ा जा सके।


इसे भी पढ़ें: बिहार चुनाव: भाजपा ने तीसरे चरण के लिये 35 उम्मीदवारों की सूची जारी की

भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री की उपलब्धता की पुष्टि होने के बाद समय और जगह निर्धारित की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुरुआती कार्यक्रमों की घोषणा एक-दो दिन के भीतर की जा सकती है। एक भाजपा नेता ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि अधिकतम लोग डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से जुड़े जिसके लिए पार्टी पहले से ही प्रयासरत है। इसके लिए भाजपा ने कम से कम चार लाख पार्टी कार्यकर्ताओं की पहचान की है जो बूथ स्तर पर लोगों को प्रधानमंत्री और अन्य नेताओं को लाइव देखने में मदद करेंगे। पार्टी ऐसे कम से कम 5 कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर तैनात करने की तैयारी में है। 

इसे भी पढ़ें: सुशील मोदी का आरोप, वोट ठगने का ‘केजरीवाल-फॉर्मूला’ अपना रहा है राजद

10,000 से अधिक सोशल मीडिया कमांडो को पूरे राज्य में फैले पार्टी कार्यकर्ताओं को रैली को सुचारू प्रसारण को सफल बनाने में मदद करेंगे। माना जा रहा है कि भाजपा बिहार में अपने चुनावी रैलियों में भारत चीन सीमा विवाद, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण तथा बिहार के लिए किए गए केंद्र सरकार के कामों पर फोकस करेगी। आपको बता दें कि बिहार में पहले चरण के लिए मतदान 28 अक्टूबर को डाले जाएंगे। इस चुनाव में भाजपा और जनता दल यू एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।

प्रमुख खबरें

निखिल चौधरी रेप केस मामले में हुए बरी, BBL में खेलते आ सकते हैं नजर

Thane में नाले से नवजात का शव मिला, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

Sam Pitroda के बयान पर भड़के PM Modi, बोले- नस्लवादी मानसिकता को स्वीकार नहीं, शहजादे को देना पड़ेगा जवाब

Sam Pitroda के बयान के कांग्रेस ने बनाई दूरी, जयराम रमेश बोले- यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य