EC प्रधानमंत्री के केदारनाथ और बद्रीनाथ दौरे का ‘लगातार’ प्रसारण बंद करवाएं: नायडू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 19, 2019

नयी दिल्ली। तेदेपा प्रमुख एवं विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कहा कि केदारनाथ एवं बद्रीनाथ यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘‘निजी गतिविधियों’ का “लगातार” प्रसारण चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है और इसे रोका जाना चाहिए। नायडू 23 मई को लोकसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा के बाद भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए विपक्षी पार्टियों को एक साथ करने की कोशिश में फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी में मौजूद हैं।

 

इसे भी पढ़ें: चुनाव बाद भाजपा के साथ नहीं जाएंगे मायावती और अखिलेश: राहुल

नायडू ने कहा कि रडार की पकड़ में आने से बचने के लिए खराब मौसम के दिन वैज्ञानिकों एवं रक्षा विशेषज्ञों को हवाई हमले करने के लिए निर्देश देने की बात कह कर अपने वैज्ञानिक ज्ञान को जाहिर करने वाले मोदी विभिन्न “संदिग्ध” गतिविधियों के जरिए अपनी “अंहकार से भरी” तस्वीरें स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: चन्द्रबाबू नायडू का आरोप, PM और BJP के इशारे पर चल रहा है चुनाव आयोग

उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को लिखे पत्र में कहा, “प्रधानमंत्री की इन गतिविधियों का लगातार प्रसारण अगर नहीं रोका गया तो आदर्श आचार संहिता के जरिए सभी को समान अवसर देने का विचार प्रभावित हो सकता है जिसे लागू करना चुनाव आयोग का कर्तव्य है।” उन्होंने कहा मोदी 19 मई तक दो दिनों के लिए बद्रीनाथ एवं केदारनाथ के “आधिकारिक दौरे” पर हैं लेकिन तीर्थयात्रा के दौरान उनकी सभी “निजी गतिविधियों” का टीवी चैनलों ने लगातार प्रसारण किया जो अपने आप में आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है। नायडू ने कहा कि यह “अप्रत्यक्ष प्रचार” है और मतदाताओं को एक व्यक्ति की धार्मिक मान्यताओं एवं उनकी निजी धार्मिक गतिविधियों का सार्वजनिक प्रदर्शन के जरिए प्रभावित करना है। 

प्रमुख खबरें

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा