'लालू ने पहले बेटी से किडनी ली, फिर...', सम्राट चौधरी के बयान पर बिहार में मचा सियासी बवाल

By अंकित सिंह | Mar 22, 2024

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला बोलते हुए गंभीर और विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, "लालू प्रसाद (यादव) ऐसे नेता हैं जो टिकट बेचने में माहिर हैं। उन्होंने अपनी बेटी को भी नहीं बख्शा। पहले तो उससे किडनी ली और फिर उसे टिकट दे दिया। बिहार के डिप्टी सीएम की अरुचिकर टिप्पणी ने बड़े पैमाने पर विवाद खड़ा कर दिया और राजद ने कहा, "सम्राट चौधरी अनर्गल बयान देकर कुशवाहा समुदाय का अपमान कर रहे हैं। हमारा समाज कभी भी इस तरह के घटिया बयानों के पक्ष में नहीं रहा है और न ही ऐसी भाषा का समर्थन करता है।"

 

इसे भी पढ़ें: बिहार भारतीय संस्कृति, शिक्षा का ऐतिहासिक केंद्र: राज्य के स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा


दिल्ली के आप विधायक नरेश बाल्यान ने भी ऐसी 'घृणित' टिप्पणी करने और उपमुख्यमंत्री की कुर्सी का सम्मान नहीं करने के लिए चौधरी की आलोचना की। राजद ने कहा कि अगर कोई पुत्र-पुत्री बीमारी में अपने माँ-बाप की सेवा करता है तो क्या वो गलत है? सम्राट चौधरी ने अनर्गल बयानबाज़ी कर समस्त मातृ शक्ति को गाली दी है। बिहार की महिलाएँ दूषित सोच की बीमारी से ग्रस्त उपमुख्यमंत्री और महिला विरोधी पार्टी BJP का बहिष्कार करती है। राजद की रितु जयसवाल ने कहा कि बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जिस प्रकार रोहिणी आचार्य जी और लालू प्रसाद यादव जी के पिता-पुत्री के रिश्ते के बारे में अनर्गल बयानबाजी की है, वह इनकी घृणित मानसिकता को दर्शाता है।


रोहिणी आचार्य ने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि अपने पापा को अपनी एक किडनी देना तो उनके प्रति मेरा कर्तव्य और प्यार है। अपने परिवार और अपनी जन्मभूमि बिहार के लिए तो रोहिणी अपनी जान न्योछावर करने को तैयार है। रोहिणी आचार्य लालू प्रसाद यादव की सिंगापुर स्थित बेटी हैं, जिन्होंने हाल ही में दिसंबर 2022 में अपने पिता को अपनी किडनी दान करने के बाद सुर्खियां बटोरीं। ऑपरेशन सिंगापुर में हुआ जहां रोहिणी अपने पति और दो बच्चों के साथ रहती हैं। हालांकि रोहिणी कई सालों से पटना से दूर थीं लेकिन वह राजनीति के संपर्क में हैं और सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Bihar Diwas 2024 । समृद्ध और विविध सांस्कृतिक विरासत से भरा हुआ है बिहार का इतिहास, 1912 में हुआ था राज्य का गठन


हाल ही में उन्होंने अपनी मां राबड़ी देवी, पिता लालू प्रसाद यादव और अपने भाइयों तेज प्रताप और तेजस्वी के साथ मंच साझा किया था। पटना के गांधी मैदान में आयोजित विपक्ष की जन विश्वास रैली में इंडिया ब्लॉक के प्रमुख नेता भी वहां मौजूद थे। आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में रोहिणी आचार्य के संभावित चुनावी पदार्पण की अटकलें तेज हैं। रिपोर्टों में कहा गया है कि रोहिणी बिहार की सारण सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।

प्रमुख खबरें

Karnataka में कथित तौर पर प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती की चाकू मारकर हत्या

Congress मुसलमानों की तरफदारी करती है, Modi किसी से भेदभाव नहीं करते : Giriraj Singh

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: Tejashwi

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री