छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले को लेकर राजनीति शुरू, कांग्रेस ने गृह मंत्री पर निशाना साधा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 05, 2021

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले को लेकर सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि जब सीआरपीएफ के जवान शहीद हो रहे थे, उस वक्त शाह तमिलनाडु एवं केरल में रोडशो कर रहे थे तथा इस घटना के 24 घंटे बाद तक उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह सवाल भी किया कि क्या ऐसे गृह मंत्री को पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार है? गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 22 जवान शहीद हो गए तथा 31 अन्य जवान घायल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: राफेल को लेकर फिर शुरू हुआ विवाद, कांग्रेस ने सरकार से पूछे सवाल

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब से अमित शाह गृह मंत्री बने हैं तब से देश में 5213 नक्सली घटनाएं हुई हैं। इनमें 1416 लोगों की मौत हुई जिनमें हमारे वीर जवान भी शामिल हैं।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का हमला होने के 24 घंटे बाद तक देश के गृह मंत्री ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। जब हमारे जवान नक्सलियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो रहे थे तब शाह तमिलनाडु में रोडशो और केरल में जनसभा कर रहे थे।’’

इसे भी पढ़ें: तनाव से मुक्ति के लिए जरूर जाएं शत्रुंजय की पहाड़ी, घूमने की है खूबसूरत जगह

कांग्रेस महासचिव ने सवाल किया, ‘‘क्या देश का गृह मंत्री अपने कर्तव्य से इतना विमुख हो सकता है?क्या ऐसे गृह मंत्री को पद पर बने रहने का अधिकार है? ’’ उन्होंने कहा, ‘‘नक्सलवाद से निपटना सीधे गृह मंत्री की जिम्मेदारी है... एक गृह मंत्री (शिवराज पाटिल) ने सिर्फ कपड़े बदल लिए थे तो पत्रकारों ने उनका इस्तीफा मांग लिया। एक गृह मंत्री ये हैं जो हमला होने के 24 घंटे बाद तक रोडशो और रैलियां करते हैं।’’ सुरजेवाला ने यह भी कहा, ‘‘नक्सलवाद के खिलाफ भारत सरकार जो भी कदम उठाएगी, कांग्रेस पार्टी उसका समर्थन करेगी। हम हमेशा अपने जवानों के साथ खड़े रहेंगे।

प्रमुख खबरें

IPL 2024 MI vs KKR: नहीं थम रहा मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला, 12 साल बाद कोलकाता ने वानखेड़े में फहराया जीत का पताका

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि