BJP Candidate List: पूनम महाजन का टिकट कटा, BJP ने मुंबई उत्तर मध्य सीट से 26/11 केस के वकील पर लगाया दांव

By अभिनय आकाश | Apr 27, 2024

बीजेपी ने 27 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर मध्य मुंबई निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा की। जिसमें उन्होंने वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को टिकट देने की घोषणा की है। यानी बीजेपी ने यहां की मौजूदा सांसद पूनम महाजन का टिकट काट दिया है। मशहूर वकील उज्जवल निकम होंगे मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार होंगे। बीजेपी का फोकस 'मिशन 400' पर है। इसलिए बीजेपी अपने हर उम्मीदवार को परखने पर फोकस कर रही है।  इसीलिए दिग्गज वकील उज्ज्वल निकम ने इस मुंबई उत्तर-मध्य सीट से दो बार की सांसद पूनम महाजन का टिकट काट दिया है। पहले चर्चा थी कि बीजेपी ने इसी सीट के लिए अभिनेत्री माधुरी दीक्षित से संपर्क किया है। उधर, इस बात की भी चर्चा जोरों पर थी कि बीजेपी विधायक आशीष शेलार इस सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। लेकिन उज्जवल निकम ने इन सभी को पछाड़ दिया है।

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha election phase 2: महाराष्ट्र में दोपहर 3 बजे तक 43.01% मतदान, सभी 12 राज्यों में सबसे कम

एक विशेष लोक अभियोजक के रूप में निकम ने 26/11 मुंबई हमले, 1993 मुंबई सिलसिलेवार विस्फोट मामला, संजय दत्त के खिलाफ मामले जैसे कई हाई-प्रोफाइल मामलों में सरकार का प्रतिनिधित्व किया। इसलिए वे हमेशा खबरों में बने रहते हैं। इन सबका फायदा बीजेपी चुनाव के लिहाज से उठा सकती है। ऐतिहासिक रूप से मुंबई उत्तर-मध्य निर्वाचन क्षेत्र को 2014 तक कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। हालांकि, 2014 की मोदी लहर में पूनम महाजन ने इस सीट से पहला चुनाव जीता था। इसलिए 2019 में उन्होंने दोबारा यहां से जीत हासिल की। 

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi