Poonch Terror Attack Update: पहली बार सामने आए पुंछ के आतंकी, रखा 20 लाख का इनाम

By अभिनय आकाश | May 06, 2024

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने पिछले हफ्ते पुंछ में भारतीय वायु सेना के वाहन पर हमले को अंजाम देने वाले दो पाकिस्तानी आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं। सुरक्षा बलों ने उनकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को ₹20 लाख का इनाम देने की घोषणा की है। शनिवार शाम को पुंछ में शाहसितार के पास आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की घात लगाकर किए गए हमले में मौत हो गई और चार अन्य कर्मी घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें: Pakistan ने चूड़ियां नहीं पहन रखी है, फारूक अब्दुल्ला की चेतावनी- भारत ने PoK पर नजर डाली तो एटम बम गिरेगा

हमले के बाद से सशस्त्र बल शाहसितार इलाके में बड़ा तलाशी अभियान चला रहे हैं। उन्होंने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सशस्त्र बुलेटप्रूफ वाहनों और डॉग स्क्वॉड को लगाया है। रविवार को कई वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। अतिरिक्त महानिदेशक ने कहा कि 16 कोर के कोर कमांडर और एडीजी जम्मू जोन आनंद जैन ने जीओसी रोमियो फोर्स, आईजीपी सीआरपीएफ और डीआइजी आरपी रेंज के साथ आज इलाके का दौरा किया और चल रहे बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान की निगरानी की। कई संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया गया है।

इसे भी पढ़ें: Poonch Attack: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान दूसरे दिन भी जारी

विक्की पहाड़े कौन थे?

विक्की पहाड़े अपनी बहन की शादी के लिए लंबी छुट्टी के बाद, अपनी मृत्यु से 15 दिन पहले काम पर शामिल हुए थे। वह जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। पहाड़े मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के नोनिया करबल इलाके के रहने वाले थे। वह 2011 में भारतीय वायु सेना में शामिल हुए। उनके परिवार में उनकी पत्नी रीना और बेटा हार्दिक हैं। सैनिक की बहन गीता पहाड़े ने कहा कि उन्हें अपने भाई पर गर्व है। 

प्रमुख खबरें

Nathuram Godse Birth Anniversary: महात्मा गांधी की हत्या कर खुद पर गर्व करते थे नाथूराम गोडसे, जानिए रोचक बातें

Income Tax Department ने आगरा में छापे के दौरान 40 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की

Gurugram की झुग्गी बस्ती में लगी आग, 65 झुग्गियां जलकर खाक

Neelam Sanjeev Reddy Birth Anniversary: आंध्र प्रदेश के पहले सीएम और देश के छठे राष्ट्रपति थे नीलम संजीव रेड्डी