जुलाई में यात्री वाहनों की बिक्री मजबूत रहने की उम्मीद: रिपोर्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 29, 2022

मुंबई| यात्री वाहनों की बिक्री जुलाई में मजबूत रहने की उम्मीद है। ऐसा एक बड़ी ऑर्डर बुक और उत्पादन में तेजी के चलते होगा। इसके अलावा वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में भी तेजी का रुझान देखने को मिल सकता हैं।

एक रिपोर्ट में बृहस्पतिवार को यह अनुमान लगाया गया है। ब्रोकरेज फर्म एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज की इस रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि उच्च आधार प्रभाव और असमान मानसून के कारण ट्रैक्टर की बिक्री घट सकती है।

ब्रोकरेज फर्म ने वाहन क्षेत्र पर सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखा है। एमके ग्लोबल को उम्मीद है कि उत्पादन में तेजी और डीलरों के पास भंडार तैयार होने से दोपहिया वाहनों की बिक्री में सुधार होगा।

रिपोर्ट में कहा गया कि समीक्षाधीन माह में टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और मारुति सुजुकी जैसी वाहन कंपनियों के कारोबार में क्रमश: 49, 28 और आठ प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद है।

दोपहिया खंड के लिए ब्रोकरेज फर्म का अनुमान है कि आयशर मोटर-रॉयल एनफील्ड की घरेलू बिक्री में 35 प्रतिशत, टीवीएस मोटर और हीरो मोटोकॉर्प की घरेलू बिक्री में छह प्रतिशत सुधार होगा।

बजाज ऑटो के घरेलू दोपहिया वाहनों की बिक्री में दो फीसदी सुधार हो सकता है। पिछले महीने यात्री वाहनों की घरेलू बिक्री 19.06 प्रतिशत बढ़कर 2,75,788 इकाई रही थी।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress