मामा माणिकचन्द्र वाजपेयी के जन्म शताब्दी वर्ष पर जारी होगा डाक टिकिट

By दिनेश शुक्ल | Dec 26, 2020

भोपाल। ध्येयनिष्ठ पत्रकार, संवेदनशील साहित्यकार और राष्ट्रीयता के सजग प्रहरी ‘मामा’ माणिकचन्द्र वाजपेयी के जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर केंद्र सरकार के द्वारा जारी किए गए डाक टिकट का विमोचन कार्यक्रम 27 दिसंबर को दोपहर 2:30 बजे मिंटो हॉल, भोपाल में आयोजित किया गया है। इस सुखद अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि होंगें। हरियाणा के पूर्व राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में प्रस्तावित इस कार्यक्रम में भारतीय साहित्य परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्रीधर पराड़कर मुख्य वक्ता के तौर पर उपस्थित रहेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: जीतू पटवारी का मुकेश अंबानी और गौतम अदाणी को खुला पत्र, कृषि कानून को लेकर लिखा पत्र

विदित है कि मामाजी जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर इस वर्ष देश के अलग-अलग हिस्सों में मामाजी के व्यक्तित्व, कृतित्व और विचारों पर आधारित कई व्याख्यान आयोजित हो चुके है। पिछले महीने ही पांचजन्य के विशेषांक ‘माणिक जैसे मामाजी’ का विमोचन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किया गया था। मामाजी के जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर डाक विभाग, भारत सरकार द्वारा जारी किए गए डाक टिकट का विमोचन समारोह प्रस्तावित है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : पानी की किल्लत से जूझ रहा जालना गांव, महिलाएं और बच्चे पानी की तलाश में भटकने को मजबूर

Vallabhacharya Jayanti 2024: श्रीकृष्ण के प्रबल अनुयायी थे श्री वल्लभाचार्य

Jharkhand Illegal Mining: न्यायालय ने सीबीआई जांच की अनुमति दी, लेकिन आरोप पत्र दाखिल करने से रोका

Hardeep Singh Nijjar Killing | हरदीप निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस ने 3 भारतीयों को गिरफ्तार किया, तीनों हिट स्क्वाड का हिस्सा