अमित शाह की रैली स्थल के आसपास ‘भाजपा बंगाल छोड़ो’ लिखे पोस्टर लगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 10, 2018

कोलकाता। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कोलकाता दौरे से एक दिन पहले शहर के मध्य मायो रोड स्थित उनके रैली स्थल के आसपास ऐसे पोस्टर लगे दिखे जिन पर ‘‘भाजपा बंगाल छोड़ो’’ लिखा है। प्रदेश भाजपा ने आरोप लगाया कि ‘‘भाजपा बंगाल छोड़ो’’ और ‘‘बंगाल विरोधी भाजपा वापस जाओ’’ संदेश वाले पोस्टर तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाये गए हैं। हालांकि इस आरोप से पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इनकार किया। पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘‘इससे पता चलता है कि तृणमूल कांग्रेस कल होने वाली हमारी रैली से भयभीत है। राज्य के लोग भाजपा के सुशासन का इंतजार कर रहे हैं।’’

 

भाजपा के एक अन्य नेता ने कहा कि बंगाल तृणमूल कांग्रेस की ‘‘निजी सम्पत्ति’’ नहीं है, पार्टी को ऐसी मांगें करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘आने वाले दिनों में राज्य के लोग इसका निर्णय करेंगे कि कौन रुकेगा और कौन जाएगा।’’ यद्यपि तृणमूल कांग्रेस महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि ‘‘भाजपा विरोधी पोस्टरों’’ से उनकी पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। जिस मार्ग से शाह कल रैली स्थल पर पहुंचेंगे, उस पर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कटआउट लगे हैं। 

 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने गत जून में शाह के पुरुलिया दौरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिमी मिदनापुर में पिछले महीने हुई रैली के दौरान भी ऐसे पोस्टर लगाये थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह कहते हुए तृणमूल कांग्रेस का मजाक भी उड़ाया था कि सत्ताधारी पार्टी ने उनका स्वागत करने के लिए पोस्टर लगाये हैं। विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘उन्होंने ऐसा (तृणमूल कांग्रेस द्वारा पोस्टर लगाना) पूर्व में भी किया है। हो सकता है कि यह उनका राज्य में लोगों का स्वागत करने का तरीका हो।’’ चटर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी सुप्रीमो के पोस्टर और तख्तियां लगाने में कुछ भी गलत नहीं है।

प्रमुख खबरें

Ahmednagar का नाम बदलकर Ahilyanagar करने का काम मोदी के तीसरे कार्यकाल में पूरा होगा : Fadnavis

Maharashtra: व्यक्ति ने ईवीएम में आग लगाने की कोशिश की, अधिकारियों का पुनर्मतदान से इनकार

संविधान बदलने के लिए 400 से ज्यादा सीट जीतना चाहती है भाजपा : Uddhav Thackeray

Madhya Pradesh: ईवीएम और कर्मचारियों को ले जा रही बस में लगी आग, कोई हताहत नहीं