पुलवामा हमले पर प्रणब मुखर्जी ने कहा: आतंकवादियों के अमानवीय कृत्य से दुखी हूं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 15, 2019

नयी दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने 1984 में हुए सिख विरोधी दंगा मामले में दोषी ठहराए गए बलवान खोखर की पैरोल याचिका पर आप सरकार से शुक्रवार को जवाब मांगा। बलवान को कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के साथ इस मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। न्यायमूर्ति नाजमी वजीरी ने दोषी की ओर से दाखिल याचिका पर आप सरकार को नोटिस जारी किया। याचिका में दोषी ने कहा है कि वह दिल्ली उच्च न्यायालय के 17 दिसंबर 2018 के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में विशेष अवकाश याचिका दाखिल करने के लिए एक माह की पैरोल चाहता है। 

 

उच्च न्यायालय ने 17 दिसंबर 2018 को निचली अदालत के उस फैसले को खारिज कर दिया था जिसमें कुमार को एक-दो नवंबर 1984 को पालम कॉलोनी के राज नगर पार्ट-1में पांच सिखों की हत्या तथा राज नगर पार्ट-2 में एक गुरुद्वारे को जलाने के मामले में आरोपमुक्त कर दिया था। ये दंगे तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के थे। 

 

यह भी पढ़ें: पुलवामा हमले के शहीदों के बच्चों को बोर्ड परीक्षा में राहत दे CBSE: NCPCR

 

उच्च न्यायालय ने निचली अदालत द्वारा पांच अन्य -खोखर, नौसेना से सेवानिवृत्त अधिकारी कैप्टन भागमल गिरधारी लाल तथा पूर्व विधायकों महेन्द्र यादव और किशन खोखर की दोषसिद्धि तथा उन्हें सुनाई गई सजा को बरकरार रखा था। 

 

प्रमुख खबरें

ये है मोहब्बतें फेम एक्ट्रेस कृष्णा मुखर्जी ने सुनाई आप बीती,प्रोड्यूसर पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, कहा- मुझे मेकअप रूम में बंद कर दिया

Uttar Pradesh: Congress के Manifesto पर फिर बरसे CM Yogi, बताया देश के लिए अन्याय पत्र

मीडिया कंपनी NDTV को मार्च तिमाही में 8.74 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा

India का सूती धागा, कपड़ा निर्यात बीते वित्त वर्ष में सात प्रतिशत बढ़कर 11.7 अरब डॉलर पर