प्रशांत किशोर का ऐलान, चुनावी रणनीतिकार के रूप में अब किसी दल के लिए नहीं करेंगे काम

By अंकित सिंह | May 02, 2021

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के 200 के आंकड़े पार करने के बावजूद उसके रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अब चुनावी रणनीति बनाने से दूरी बना ली है। प्रशांत किशोर ने इंडिया टुडे चैनल से कहा कि  वह चुनाव रणनीतिकार के रूप में अब आगे किसी दल के लिए काम नहीं करेंगे। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए प्रशांत किशोर ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के लिए रणनीति तैयार की थी। प्रशांत किशोर ने दावा किया था कि पश्चिम बंगाल में भाजपा 100 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी और वही होता दिखाई दे रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: केरल के नतीजों ने राहुल के भविष्य पर लगाया ग्रहण, काम नहीं आया Push-up और समुद्र की तैराकी


चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि भाजपा को धर्म का इस्तेमाल करने देने से लेकर मतदान कार्यक्रमों और नियमों में ढील देने तक, निर्वाचन आयोग ने भगवा पार्टी की सहायता करने के लिए सब कुछ किया। प्रशांत किशोर ने इस तरह का पक्षपाती निर्वाचन आयोग कभी नहीं देखा, उसने भाजपा की मदद के लिए तमाम कदम उठाए।

 

इसे भी पढ़ें: सच हुई प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी, भाजपा 100 सीटों से नीचे आई


फिलहाल प्रशांत किशोर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार भी हैं। अब देखना होगा कि क्या वे पंजाब में चुनावी रणनीति बनाते हैं या नहीं बनाते हैं? परंतु प्रशांत किशोर का यह फैसला हैरानी भरा है। इससे पहले प्रशांत किशोर ने कहा था कि अगर भाजपा 100 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करती है तो वह कभी चुनावी रणनीति नहीं बनाएंगे। 

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut