आखिर क्यों टीम इंडिया का यह तेज गेंदबाज खुद को गोली से उड़ा देना चाहता था?

By निधि अविनाश | Jan 20, 2020

नई दिल्ली। कभी टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार सुसाइड करने वाले थे। यह चौंकाने वाला खुलासा खुद प्रवीण कुमार ने किया है। डिप्रेशन के शिकार रहे प्रवीण कुमार के इस राज ने खेल जगत को पूरी तरह से हिला कर रख दिया है।

इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू के मुताबिक कुमार सब कुछ खत्म करना चाहते थे और इसलिए एक सुबह उठे और हाथ में बन्दूक लिए हरिद्वार के हाइवे तक निकल पड़े। लेकिन कार में बच्चों की तस्वीर ने उनका यह इरादा बदल दिया। जीवन से निराश होकर उन्होंने यह गलत कदम उठाने की कोशिश की थी। बता दें कि प्रवीण कुमार का अभी भी इलाज चल रहा है। 

इसे भी पढ़ें: पिछले साल की तरह न्यूजीलैंड को पहली गेंद से दबाव में लाना चाहेंगे: कोहली

कुमार ने डिप्रेशन को लेकर कहा कि इसके बारे में कोई नहीं जानता है, खासकर के मेरठ जैसी जगह में इसके बारे में कोई बात नहीं करता है। उनके मुताबिक वह किसी से बात नहीं करते थे, हमेशा चिढ़े-चिढ़े से रहते थे। उन्होंने कहा कि जब मैं किसी को फोन करता था और कोई मेरे फोन का जवाब नहीं देता था तो मुझे बहुत बुरा लगता था। बुरे वक्त पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे अपने आप से भी काफी डर लगता था। अपनी सोच पर काबू करना बहुत मुश्किल था। 

इसे भी पढ़ें: ऋषभ पंत की बढ़ी मुश्किलें, कोहली बोले- विकेटकीपर के रूप में राहुल बने रहेंगे

बता दें कि प्रवीण कुमार ने अपना आखिरी मैच साल 2012 में खेला था। वह अपनी स्विंग के लिए काफी मशहूर रहे हैं। कुछ वक्त के लिए कुमार अंडर 23 टीम के बॉलिंग कोच भी बने रहे। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 6 टेस्ट, 68 वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। कुमार ने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 30 मार्च 2012 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

प्रमुख खबरें

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने अभियान को ढर्रे पर लाना चाहेंगे सनराइजर्स

Uttar Pradesh : समाजवादी पार्टी के गढ़ मैनपुरी में मोदी की गारंटी बनाम मुलायम की विरासत

झूठ बोलना कांग्रेस की आदत, Chhattisgarh में बोले Amit Shah- पिछले 10 साल से हम सत्ता में है, हमने आरक्षण नहीं हटाया, ना हटाएंगे

GST संग्रह दो लाख करोड़ रुपये के पार, अप्रैल में 2.10 लाख करोड़ रुपये रहा