President Draupadi Murmu सोमवार से पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय राजकीय दौरा करेंगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 27, 2023

कोलकाता। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को कोलकाता पहुंचेंगी। मुर्मू राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार कोलकाता की यात्रा पर आ रही हैं और यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले वह कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में स्थित सुभाष चंद्र बोस के आवास नेताजी भवन जाएंगी और राष्ट्रीय नायक को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगी। वहां से वह मध्य कोलकाता में जोरासांको ठाकुरबाड़ी स्थित रवींद्रनाथ टैगोर के आवास जाएंगी और राष्ट्रकवि टैगोर को श्रद्धांजलि देंगी। मुर्मू को शाम को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा नेताजी इनडोर स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा जहां राज्यपाल सीवी आनंद बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहेंगी।

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh: शामली में हरियाणा एसटीएफ टीम पर हमला, छह आरोपी गिरफ्तार

मंगलवार को राष्ट्रपति कोलकाता में यूको बैंक के 80 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह में शिरकत करेंगी। इससे पहले वह रामकृष्ण मठ और रामकृष्ण मिशन के वैश्विक मुख्यालय बेलूर मठ जाएंगी। राष्ट्रपति का विश्वभारती विश्वविद्यालय के वार्षिक दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए शांति निकेतन जाने का भी कार्यक्रम है।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav