सिंधू को शानदार जीत पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत अन्य नेताओं ने दी बधाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 26, 2019

नयी दिल्ली। बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनने पर पीवी सिंधू को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई अन्य नेताओं ने बधाई दी। प्रधानमंत्री ने बधाई देते हुए कहा कि सिंधू की सफलता खिलाड़ियों की कई पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने स्विट्जरलैंड के बासेल में खेले गये विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को एकतरफा मुकाबले में 21-7, 21-7 से हराया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 24 वर्षीय सिंधू को बधाई देते हुए ट्वीट किया,  बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप जीतने पर बधाई पीवी सिंधू। यह पूरे देश के लिये गर्व का क्षण है। कोर्ट पर आपका जादू, कड़ी मेहनत और दृढ़ता लाखों लोगों को रोमांचित और प्रेरित करती है।उन्होंने लिखा,   भविष्य के सभी 

 

मुकाबलों के लिए विश्व चैंपियन को शुभकामनाएं। विदेश यात्रा पर गए प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर सिंधू को बधाई दी।  उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बेजोड़ प्रतिभा हैं पीवी सिंधू। फिर से भारत को गौरवान्वित किया। बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर उन्हें बधाई। पी वी सिंधू की सफलता खिलाड़ियों की कई पीढ़ियों को प्रेरित करेगी।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि बैडमिंटन को लेकर उनका जुनून और समर्पण प्रेरणादायक है।उन्होंने कहा,  पीवी सिंधू की सफलता खिलाड़ियों की पीढ़ियों को प्रेरित करेगी।  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी बधाई देते हुए कहा कि ओलंपिक रजत पदक विजेता ने राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बयान में कहा,   शीर्ष खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनकर सिंधू ने देश को गौरवान्वित किया है। वह धैर्य और दृढ़ता की कहानी हैं, जो लाखों लोगों को प्रेरित करती है। 

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि देश को सिंधू पर नाज है। सरकार चैंपियन तैयार करने के लिये सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं और सहयोग प्रदान करेगी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बीडब्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनकर पीवी सिंधू ने इतिहास रचा। भारत को सिंधू पर गर्व है। मेरी तहेदिल से शुभकामनाएं। सरकार चैंपियन तैयार करने के लिये सर्वश्रेष्ठ सहयोग और सुविधाएं देना जारी रखेगी।’’रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिंधू को एक असाधारण खिलाड़ी बताते हुए कहा कि उनकी जीत एक ऐतिहासिक उपलब्धि है, जो कई युवा लड़कियों को खेलों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित करेगी।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उन्होंने अपनी अविश्वसनीय उपलब्धि से पूरे देश को गौरवान्वित किया है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि उनका दृढ़ संकल्प, धैर्य और प्रतिबद्धता भारत की नारी शक्ति का प्रतिबिंब है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया,   पीवी सिंधू को बीडब्ल्यूएफ चैंपियनशिप में ऐतिहासिक जीत पर बधाई।  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सिंधू को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पूरा देश आपकी प्रतिभा का कायल है। बैंडमिंटन विश्व चैंपियनशिप जीतने पर आपको बहुत-बहुत बधाई।भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ऐतिहासिक जीत के लिए सिंधू की प्रशंसा की। केजरीवाल ने ट्वीट किया,  विश्व चैंपियन पीवी सिंधू को बधाई। विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर उन्होंने भारत को फिर से गौरवान्वित किया है। उन्होंने लिखा  असली चैंपियन को सलाम।   पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सिंधू को इस उपलब्धि पर बधाई दी।बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय बनने पर बधाई पीवी सिंधू। आपने हर भारतीय को गौरवान्वित किया है। जीतना जारी रखो।’’ झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने भी सिंधू को बधाई दी। 

 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America