राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आर्मी एविएशन कोर को प्रेसिडेंट्स कलर्स प्रदान किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 10, 2019

नासिक। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गुरुवार को यहां एक समारोह में आर्मी एविएशन कोर (सेना विमानन कोर) को प्रतिष्ठित प्रेसिडेंट्स कलर्स प्रदान किया।राष्ट्रपति सेना के तीनों अंगों के सर्वोच्च कमांडर भी हैं। उन्होंने नासिक रोड स्थित कॉम्बैट आर्मी एविएशन ट्रेनिंग स्कूल में आयोजित एक भव्य परेड समारोह में यह सम्मान प्रदान किया।इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कोर के सदस्यों से कहा, ‘‘भारतीय सेना और राष्ट्र को आप पर गर्व है।’’ इस पुरस्कार का मिलना इस बात की स्वीकृति है कि आर्मी एविएशन कोर ने सराहनीय सेवा दी है। यह सम्मान उत्कृष्टता का प्रतीक है और एएसी ने युद्ध और शांति दोनों के समय में बेहतरीन योगदान के माध्यम से इसे अर्जित किया है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद ने आर्मी एयर डिफेंस कोर को सर्वोच्च सैन्य सम्मान ‘प्रेजिडेंट्स कलर्स’ से नवाजा

आर्मी एविएशन कोर को दो महावीर चक्र, 16 वीर चक्र, 13 शौर्य चक्र, 115 सेना पदक मिल चुके हैं। कोविंद 9 से 13 अक्टूबर तक महाराष्ट्र, कर्नाटक और गुजरात की अपनी यात्रा के तहत बुधवार रात यहां पहुंचे।गुरुवार को बाद में वह नासिक के देवलाली स्थित स्कूल ऑफ आर्टिलरी जाएंगे और फिर मैसूर के महाराजा श्री जयचमराजा वाडियार के जन्म शताब्दी समारोह में शामिल लेने कर्नाटक जाएंगे।वह 11 अक्टूबर को मैसूरु के वरुणा ग्राम में जेएसएस उच्च शिक्षा एवं अनुसंधान अकादमी के परिसर का शिलान्यास करेंगे।वह 12 अक्टूबर को बेंगलुरु में स्वामी विवेकानंद योग अनुसंधान संस्थान का दौरा करेंगे। 13 अक्टूबर को वह गुजरात के कोबा में श्री महावीर जैन आराधना केंद्र का दौरा करेंगे।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav