राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तुर्कमेनिस्तान के अपने समकक्ष बर्दीमुहम्मदोव से की बात, द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 15, 2020

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बृहस्पतिवार को तुर्कमेनिस्तान के अपने समकक्ष गुरबंगुली बर्दीमुहम्मदोव के साथ दोनों देशों के बीच व्यापार और आर्थिक क्षेत्रों में मौजूद अपार संभावनाओं पर चर्चा की। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। बयान में कहा गया है कि उन्होंने भारत और तुर्कमेनिस्तान की कंपनियों के बीच सहभागिता की सफलता पर भी चर्चा की। राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक बयान के अनुसार कोविंद को तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति बर्दीमुहम्मदोव ने टेलीफोन किया। इस दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक और सभ्यतागत संपर्कों के जरिये मजबूत और सौहार्दपूर्ण संबंधों को स्वीकार किया। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना महामारी ने व्यापक वैश्विक सहयोग की जरूरत बताई: राष्ट्रपति कोविंद 

इसमें कहा गया है कि नेताओं ने व्यापार और आर्थिक क्षेत्रों में मौजूद अपार संभावनाओं पर सहमति व्यक्त की और भारतीय और तुर्कमेनिस्तान की कंपनियों, विशेष रूप से दवा क्षेत्र में, के बीच सहभागिता की सफलता का उल्लेख किया। कोविंद ने तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति को उन्हें टेलीफोन करने और भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के वास्ते उनकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद दिया।

प्रमुख खबरें

जापान की सत्तारूढ़ पार्टी को उपचुनाव में तीनों सीटों पर शिकस्त मिलने के आसार

TMKOC | Gurucharan Singh Missing Case | लापता गुरुचरण सिंह जल्द करने वाले थे शादी, आर्थिक तंगी का कर रहे थे सामना, रिपोर्ट

हफ्ते की शुरुआत भारतीय शेयर बाजार के लिए रही शानदार, Sensex 411 अंक उछलकर 74,141 पर पहुँचा

Kerala में एक सहकारी बैंक के दो सुरक्षाकर्मी मृत पाए गए