अगले माह के अंत तक प्रधानमंत्री कर सकते हैं प्रयाग कुंभ का शुभारंभ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 14, 2018

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नवंबर के अंतिम सप्ताह तक या दिसंबर के पहले सप्ताह में प्रयाग आगमन की संभावना है और उस दौरान वह कुंभ मेले का शुभारंभ कर सकते हैं। दो दिन के इलाहाबाद प्रवास के अंतिम दिन रिजर्व पुलिस लाइन में संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा, “हमारा प्रयास है कि नवंबर के अंतिम सप्ताह या दिसंबर के प्रथम सप्ताह में प्रधानमंत्री को प्रयाग आमंत्रित कर कुंभ से जुड़े सभी कार्यों का उनके कर कमलों से उद्घाटन कराया जाए।” 

उन्होंने बताया कि प्रयागराज में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा 12,000 से 15,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं चलाई जा रही हैं जिनमें ओवरब्रिज, सिक्स लेन की सड़कें और कुंभ से जुड़े हुए कार्य शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने कल देर शाम तक और आज सुबह कुंभ से जुड़े कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और कार्यों की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा, “30 नवंबर तक सभी पक्के निर्माण के कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। प्रशासन को मैंने समय सीमा दे दी है।” 

 

उन्होंने कहा, “आज मैंने नगर विकास मंत्री के नेतृत्व में एक टीम को पुराने शहर का अवलोकन करने ले लिए भेजा, जबकि दूसरी टीम मेरे साथ थी। हमने झूंसी और नैनी में चल रहे विकास कार्यों का भी अवलोकन किया।”

प्रमुख खबरें

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित

China ने 16वीं बार Uber Cup जीता, फाइनल में Indonesia को 3-0 से हराया

Mumbai के मन में हैं Prime Minister Narendra Modi, लोग बोले - अबकी बार 400 पार का नारा होगा पूरा