प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 26, 2022

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, आप सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद!

इसे भी पढ़ें: आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा परिणाम मामलाः बिहार में विभिन्न स्थानों पर विरोध-प्रदर्शन, ट्रेन सेवा प्रभावित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सभी पद्म पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी और कहा कि पूरा देश उनकी उपलव्धियों से प्रफुल्लित है और समाज में उनके योगदानों पर सभी को गर्व है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, सभी पद्म पुरस्कार विजेताओं को बधाइयां।

पूरा देश उनकी उपलब्धियों से गौरवान्वित है और हम सभी को समाज में उनके योगदानों पर गर्व है। सरकार ने मंगलवार को 128 पद्म पुरस्कार विजेताओं की घोषणा की। इस सूची में 4 पद्म विभूषण, 17 पद्म भूषण और 107 पद्मश्री पुरस्कार शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कल्याण सिंह और हाल ही में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हुए भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की घोषणा की गई।

‘किराना घराने’ की शास्त्रीय गायिका 88 वर्षीय प्रभा अत्रे और हिंदू धार्मिक पुस्तकों का प्रकाशन करने वाले गीता प्रेस के पूर्व अध्यक्ष राधेश्याम खेमका को भी दूसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजे जाने की घोषणा हुई।

 देश बुधवार को 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। हर वर्ष की तरह इस बार भी मुख्य समारोह राजधानी दिल्‍ली में राजपथ पर आयोजित किया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA