प्रियंका चोपड़ा ने ‘क्वांटिको’ वाले दृश्य के लिए माफी मांगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 10, 2018

लॉस एंजिलिस। मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी टीवी सीरीज ‘‘क्वांटिको’’ के एक हालिया एपिसोड के लिए माफी मांगी है, जिसके एक दृश्य में ‘भारतीय राष्ट्रवादियों’ को आंतकी बताया गया है, जिसपर हाल में सोशल मीडिया पर काफी विवाद हुआ है। प्रियंका ने ट्विटर के जरिये ‘द ब्लड ऑफ रोमियो’ नामक एपिसोड को लेकर पैदा हुए विवाद पर माफी मांगी। इस एपिसोड को भारतीय दर्शकों की तरफ से काफी तीखी प्रतिक्रिया मिली है। दर्शकों ने इस शो में मुख्य भूमिका निभाने वाली प्रियंका की बहुत आलोचना की, जिसमें भारत को नकारात्मक छवि के रूप में पेश किया गया है। 

खुद को एक ‘‘गौरवान्वित भारतीय’’ बताते हुए चोपड़ा ने कहा कि वह ‘‘बेहद दुखी’’ है और उनका इरादा कभी लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं बेहद दुखी हूं और ‘क्वांटिको’ के एक हालिया एपिसोड के कारण जिन लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं, उसके लिए मुझे खेद है। मैं तहे दिल से माफी मांगती हूं। मुझे एक भारतीय होने पर गर्व है और यह भाव कभी नहीं बदलेगा।’’ चोपड़ा का यह बयान इस शो की निर्माण कंपनी एबीसी नेटवर्क के बयान के एक दिन बाद आया है। नेटवर्क ने ‘‘क्वांटिको’’ के के इस हालिया एपिसोड के लिए माफी मांग ली थी। 

 

इस एपिसोड में ‘भारतीय राष्ट्रवादियों’’ को मैनहट्टन में एक आतंकी हमले के साजिशकर्ता के रूप में दिखाया गया है। इस शो के निर्माताओं ने कहा था कि इसमें प्रिंयका चोपड़ा का कोई दोष नहीं है क्योंकि वह इसके निर्माण संबंधी योजना में शामिल नहीं थीं। चोपड़ा किसी अमेरिकी टीवी सीरीज में मुख्य भूमिका निभाने वाली पहली भारतीय कलाकार बन गई हैं, जिसमें वह एफबीआई एजेंट एलेक्स पेरिस की भूमिका में है। यह क्वांटिको का तीसरा और आखिरी सीजन है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress