प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन में देरी पर सवाल उठाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 09, 2019

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक महिला की उससे बलात्कार के प्रयास की शिकायत कथित रूप से पुलिस द्वारा दर्ज नहीं करने की खबर का उल्लेख करते हुए रविवार को भाजपा सरकार को ‘‘दुष्प्रचार में विशेषज्ञ’’ करार दिया। उन्होंने एक ट्वीट कर राज्य में त्वरित सुनवायी अदालतें शुरू करने में ‘‘देरी’’ पर भी सवाल उठाया। प्रियंका गांधी वाड्रा ने महिला के आरोप की खबर टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘‘पुलिस का उस महिला से व्यवहार देखिये जो उन्नाव में पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के लिए गई। और यह तब हुआ जब वहां एक दुखद घटना हुई है।’’

इसे भी पढ़ें: पीड़ित परिवार से मिलने के बाद बोलीं प्रियंका, आरोपियों को नहीं था कानून का जरा भी डर

प्रियंका गांधी वाड्रा का ‘‘दुखद घटना’’ से आशय जिले की 23 वर्षीय बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत से था जिसे पांच व्यक्तियों ने जला दिया था। उसे जलाने वालों में उससे कथित तौर पर बलात्कार करने के दो आरोपी भी शामिल थे। उक्त लड़की को तब जलाया गया था जब वह स्वयं द्वारा दायर बलात्कार के मामले की अदालत में सुनवायी के लिए रायबरेली जा रही थी।

इसे भी पढ़ें: पुरुषों से सत्ता छीनें महिलाएं, ताकि कर सकें अपना बचाव: प्रियंका गांधी

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार और उसकी पुलिस दुष्प्रचार में विशेषज्ञ है। तथ्य यह है कि त्वरित सुनवायी अदालत के गठन के प्रस्ताव को अभी तक उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लंबित रखा गया है।’’ उन्होंने यह भी सवाल किया कि राज्य में ऐसी स्थिति कब तक चलेगी। प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार को बलात्कार पीड़िता के परिवार से मुलाकात करने के लिए उन्नाव भी गई थीं। 

प्रमुख खबरें

China ने 16वीं बार Uber Cup जीता, फाइनल में Indonesia को 3-0 से हराया

Mumbai के मन में हैं Prime Minister Narendra Modi, लोग बोले - अबकी बार 400 पार का नारा होगा पूरा

EVM एक चोर मशीन है, सुनिश्चित करें कि आपने सही पार्टी को वोट दिया है : Farooq Abdullah

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया