Trudeau के सामने लगे खालिस्तान समर्थक नारे, मुस्कुराते आए नजर, सिखों से कहा- हम करेंगे आपकी रक्षा

By अभिनय आकाश | Apr 29, 2024

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जब रविवार को टोरंटो में एक कार्यक्रम में सिख समुदाय को संबोधित करने के लिए आगे बढ़े तो भीड़ में से खालिस्तान के समर्थन में जोरदार नारे लगाए गए। इस दौरान ट्रूडो मुस्कुराते नजर आए। कार्यक्रम में कनाडाई प्रधानमंत्री ने कसम खाई कि उनकी सरकार देश में सिख समुदाय के अधिकारों की हमेशा रक्षा करेगी। जस्टिन ट्रूडो टोरंटो शहर में खालसा दिवस परेड में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सिख विरासत के लगभग 800,000 कनाडाई लोगों के लिए, हम आपके अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे और हम हमेशा नफरत और भेदभाव के खिलाफ आपके समुदाय की रक्षा करेंगे।

इसे भी पढ़ें: तिरंगे के अपमान का ऐसा बदला, ब्रिटेन-कनाडा में खालिस्तान नेटवर्क की नींद ही उड़ गई

जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि विविधता कनाडा की सबसे बड़ी ताकतों में से एक है और देश मतभेदों के बावजूद नहीं बल्कि उन मतभेदों के कारण मजबूत है। कनाडा की सबसे बड़ी शक्तियों में से एक इसकी विविधता है। हम अपने मतभेदों के बावजूद नहीं, बल्कि अपने मतभेदों के कारण मजबूत हैं। ट्रूडो ने कहा कि लेकिन जब हम इन मतभेदों को देखते हैं, तो हमें याद रखना होगा, और इस तरह के दिनों में याद दिलाना होगा। 

इसे भी पढ़ें: हम बीच में नहीं पड़ेंगे, आतंकियों को घुसकर मारेंगे वाले राजनाथ-मोदी के बयान से अमेरिका ने झाड़ा पल्ला

कनाडाई पीएम ने यह भी कहा कि देश सामुदायिक केंद्रों और गुरुद्वारों सहित पूजा स्थलों पर अधिक सुरक्षा जोड़कर सुरक्षा और बुनियादी ढांचे के कार्यक्रमों को बढ़ा रहा है। ट्रूडो ने आश्वासन देते हुए कहा कि स्वतंत्र रूप से और बिना किसी डर के अपने धर्म का पालन करने का आपका अधिकार बिल्कुल वैसा ही है। कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स एंड फ्रीडम में एक मौलिक अधिकार की गारंटी दी गई है, जिसके लिए हम हमेशा खड़े रहेंगे और आपकी रक्षा करेंगे।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar