Amit Shah से मिले प्रदर्शनकारी पहलवान, WFI प्रमुख के खिलाफ मजबूत चार्जशीट की मांग की

By रितिका कमठान | Jun 05, 2023

यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी पहलवानों ने शनिवार 3 जून को गृह मंत्री अमित शाह से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की है। पहलवान लंबे समय से बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।

 

गौरतलब है कि इससे कुछ दिन पहले पहलवानों ने अपने पदक गंगा नदी में फेंकने की धमकी दी थी। भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए केंद्र को पांच दिन का अल्टीमेटम दिया था। हालांकि इस अल्टीमेटम के बाद भी पहलवानों की मांग पर तेजी से कार्रवाई नहीं की गई है।

 

बता दें कि पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने कई कोचों के साथ मिलकर गृह मंत्री के साथ हुई बैठक में हिस्सा लिया। ये बैठक लगभग दो घंटे तक चली और आधी रात तक समाप्त हुई। इस बैठक के संबंध में बजरंग पूनिया ने मीडिया को कहा कि हमारी गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक हुई है। हालांकि इससे अधिक जानकारी साझा नहीं की है।

 

जानकारी के मुताबिक बैठक के दौरान बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोपों की जांच की स्थिति मुख्य मुद्दे पर चर्चा की गई। पहलवानों ने जल्द से जल्द एक मजबूत चार्जशीट दायर करने को लेकर भी गृहमंत्री से चर्चा की है। बता दें कि भाजपा सांसद बृजभूषण के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज हैं।  गैर जमानती पोस्को कानून के तहत मामला दर्ज होने के बावजूद बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इन दो एफआईआर में से एक एफआईआर नाबालिग पहलवान के आरोपों से संबंधित है। इस एफआईआर में पॉक्सो एक्ट के तहत शिकायत दर्ज की गई है। इसके अलावा अन्य एफआईआर में यौन उत्पीड़न का जिक्र किया गया है। 

प्रमुख खबरें

पूरा INDIA Alliance अपने परिवार के लिए राजनीति करता है : Amit Shah

NCP व BJP के नेता 2019 में शिंदे को मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते थे : Sanjay Raut

Swati Maliwal Assault Case । सबूत जुटाने में लगी दिल्ली पुलिस, सीएम आवास से जब्त किया सीसीटीवी डीवीआर

Maharashtra : लोकसभा चुनाव से पहले Shah Rukh Khan ने लोगों से वोट देने का अनुरोध किया