पीटीआई नेताओं ने पाकिस्तान के बजट को बनावटी और अवास्तविक करार दिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 10, 2023

पाकिस्तान। पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार द्वारा पेश बजट की पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं ने आलोचना करते हुए इसे बनावटी और अवास्तविक करार दिया। पीटीआई के नेताओं ने वित्त मंत्री पर आरोप लगाया कि ब्याज भुगतान और गैर-कर राजस्व मद में एक ट्रिलियन (1,000 अरब) रुपये का घालमेल किया गया है। विदेशी मुद्रा भंडार तेजी से घटने के कारण दिवालिया होने के खतरे से जूझ रही पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 14.4 अरब रुपये का बजट पेश किया।

इसे भी पढ़ें: Bengal Panchayat Chunav: राज्यपाल से मिले भाजपा नेता, केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग की

नेशनल असेंबली (संसद का निचला सदन) में डार ने बजट पेश किया और कहा कि सरकार का लक्ष्य आगामी वित्तीय वर्ष में 3.5 फीसदी की विकास दर हासिल करने का है। पीटीआई नेताओं ने इसे ‘इंस्टाग्रामेबल बजट’ करार दिया। पीटीआई नेता हमद अजहर ने आरोप लगाया कि वेतन बढ़ोतरी समेत कई ऐलान वोट बैंक को बरकरार रखने के लिए किये गये हैं।

इसे भी पढ़ें: 10वीं कक्षा के छात्र को परीक्षा में मिले 35 प्रतिशत अंक, माता-पिता ने मनाया जश्न, IAS ने शेयर की वीडियो

अजहर ने कहा कि वित्त मंत्री ने मुद्रास्फीति को कम करने और अर्थव्यवस्था को डूबने से बचाने के लिए किसी योजना का जिक्र नहीं किया जबकि कच्चे माल के आयात पर प्रतिबंध के कारण औद्योगिक उत्पादन में पिछले दो महीनों के दौरान 25 फीसदी की गिरावट आई है। अजहर ने कहा, ‘‘बजट के सभी लक्ष्य पिछले साल की तरह बनावटी और अवास्तविक हैं।

प्रमुख खबरें

Rakhi Sawant को सर्जरी के लिए ले जाते वक्त का पूर्व पति ने शेयर किया वीडिया, कहा- मुझे डर लग रहा है

Odisha । बोलांगीर लोकसभा क्षेत्र में विस्थापन और सिंचाई प्रमुख मुद्दा, त्रिकोणीय मुकाबला के दिख रहे है आसार

Varanasi में Modi सरकार के कामकाज से महिलाएं नाखुश, महँगाई के कारण जीवन यापन हो रहा मुश्किल

बैंकिंग उद्योग के दिग्गज N Vaghul का 88 वर्ष की उम्र में निधन