Punjab: अभी भी पुलिस तके गिरफ्त से बाहर है अमृतपाल, लुकआउट नोटिस जारी, बाइक भी बरामद

By अंकित सिंह | Mar 22, 2023

चंडीगढ़। वारिस पंजाब दे प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। हालांकि, अभी भी अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उसे लगातार खोजने की कोशिश की जा रही है। अमृतपाल सिंह के खिलाफ पहले ही लुक आउट सर्कुलर और गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा अमृतपाल के अलग-अलग वेशभूषा को लेकर भी पुलिस ने कई फोटो जारी किए थे। इन सबके बीच उस बाइक को बरामद कर लिया गया है जिसे भागने के दौरान अमृतपाल सिंह ने इस्तेमाल किया था। यह बाइक पंजाब पुलिस ने जालंधर में एक नहर के पास से बरामद किया है। 

 

इसे भी पढ़ें: कैसे अमृतपाल ने वारिस पंजाब डे को ऑनलाइन किया लॉन्च, खालिस्तान को बनाया अपना मुख्य मुद्दा, NRI बच्चों के लिए स्कूल भी बनाया


एसएसपी जालंधर ग्रामीण स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि जब पुलिस ने उसका पीछा किया, तो वे एक गुरुद्वारे में भाग गए और ग्रंथी को कपड़े देने के लिए मजबूर कर दिया। उसने वहां 40-45 मिनट बिताए। उन्होंने बाइक मंगाई और सहायकों के साथ फरार हो गए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि उन्होंने मोटरसाइकिल के लिए गौरव गोरा नाम के शख्स को बुलाया था। मोटरसाइकिल उसके पिता के नाम पर रजिस्टर्ड थी। वहीं, चार लोग- मनप्रीत, गुरदीप, हरप्रीत और गुरपेज - जिन्होंने वारिस पंजाब दे के अमृतपाल सिंह को ब्रेज़ा कार में भागने में मदद की थी, उन्हें जालंधर के कोर्ट में पेश किया गया है। पुलिस ने अभियान में अमृतपाल के कुछ सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

 

इसे भी पढ़ें: Amritpal को मदद देने वाले चार लोग गिरफ्तार, फरार उपदेशक की तस्वीरें जारी : पंजाब पुलिस


अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को वह एक मर्सिडिज कार से भागा था, लेकिन बाद में वह ब्रेजा एसयूवी में सवार हो गया। वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर और सीसीटीवी फुटेज में अमृतपाल गुलाबी पगड़ी बांधे और काला चश्मा पहने बाइक पर पीछे बैठा हुआ नजर आया। पुलिस ने बुधवार को बताया कि अमृतपाल जिस बाइक से भागा था उन्होंने उसे जालंधर में एक नहर के पास से बरामद कर लिया है। जालंधर में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बाइक बरामद कर ली गई है। आगे की जांच जारी है।’’ पुलिस उपाधीक्षक रैंक के दो अधिकारियों सहित पुलिस की एक टीम इसबीच अमृतसर जिले में स्थित अमृतपाल सिंह के गांव जल्लूपुर खेड़ा पहुंची और उसके परिवार के कुछ सदस्यों से मिली। 

प्रमुख खबरें

Google में कर्मचारियों की नौकरी पर लटक रही तलवार, लगातार जा रही नौकरी

लोकसभा चुनाव 2024: कॉमेडियन श्याम रंगीला वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: दोहरी दुविधा में फंसा गांधी परिवार? सोनिया गांधी चाहती हैं राहुल और प्रियंका उत्तर प्रदेश से लड़ें चुनाव, सूत्रों ने दी जानकारी

Google ने भारत और मैक्सिको में नौकरियां स्थानांतरित करने के लिए 200 कोर टीम कर्मचारियों को निकाला: रिपोर्ट