पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे: क्रेडिट लेने की मची होड़, अखिलेश ने योगी सरकार पर कसा तंज, भाजपा ने किया पलटवार

By अंकित सिंह | Nov 16, 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे। इसको लेकर योगी सरकार ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। इन सबके बीच पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को लेकर समाजवादी पार्टी और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का श्रेय लेने का आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि फ़ीता आया लखनऊ से और नई दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई’। इसी ट्वीट में आगे उन्होंने कहा, आशा है कि अब तक अकेले में बैठकर लखनऊ वालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा। सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोच वालों को जवाब देगी। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज पीएम मोदी के उद्घाटन करने से पहले ही पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का सांकेतिक उद्घाटन किया। खुद अखिलेश यादव ने इसकी तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर साझा की है। 


भाजपा का पलटवार

पलटवार में भाजपा की ओर से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर तंज कसा केशव प्रसाद मौर्य ने साफ तौर पर कहा कि प्रदेश के विकास को लेकर अखिलेश यादव खुश होने की बजाय दुखी हो रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के लिए बधाई देते तो कद बढ़ता। उन्‍होंने कहा, आपने सपा को 2017 से छोटा कर लिया है। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में 403 सीटों वाले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सहयोगी दलों समेत 325 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि सपा को 47 सीटें मिली थीं। वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगाए स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार की रफ्तार से अखिलेश जी डबल परेशान हैं! अखिलेश जी सोच में डूबे हुए हैं कि कैसे 341 किलोमीटर लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बन गया और एक रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ…यदि वह सत्ता में होते तो 2-लेन एक्सप्रेस-वे बनाते और बाकी 4-लेन का पैसा अपनी तिजोरी में भर लेते।

 

इसे भी पढ़ें: सत्ता में मौजूद लोग सिर्फ हिंदू धर्म के लोगों को असली भारतीय मानते हैं, शेष को नहीं: मणिशंकर अय्यर


आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 नवंबर को 22,500 करोड़ रुपए की लागत से बने करीब 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सुल्तानपुर में लोकार्पण करेंगे। इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की गुणवत्ता पर सवाल उठाए। उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर एक्सप्रेस-वे की लागत कम करने के लिए गुणवत्ता से समझौता करने का आरोप लगाया। 

 

&

प्रमुख खबरें

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana

Adani समूह की कंपनी APSEZ की Philippines में बंदरगाह बनाने की योजना

Kotak Bank का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में 25 प्रतिशत बढ़कर 5,302 करोड़ रुपये रहा