Vladimir Putin Girlfriend: 120 मिलियन डॉलर के आलीशान विला में गर्लफ्रेंड के साथ रह रहे हैं पुतिन? लगीं हैं सोने की कुर्सियां

By अभिनय आकाश | Mar 02, 2023

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कथित तौर पर अपनी प्रेमिका के साथ मास्को के उत्तर-पश्चिम में $120 मिलियन (£100 मिलियन) के विला में रह रहे हैं। द प्रोजेक्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुतिन ने साइप्रस में स्लश फंड के जरिए यह संपत्ति खरीदी थी। संपत्ति का निर्माण 2020 में शुरू हुआ और दो साल में पूरा हो गया, रिपोर्ट में कहा गया है, हवेली लगभग 13,000 वर्ग फुट है और पूरी तरह से रूसी डाचा की शैली में इसका निर्माण किया गया था। पुतिन की नई संपत्ति वल्दाई झील पर स्थित है। देश की संपत्ति में कई महलनुमा हवेली और उनके बच्चों के लिए एक खेल का मैदान है। पुतिन की 39 वर्षीय प्रेमिका अलीना काबेवा लंबे समय से रूसी राष्ट्रपति से जुड़ी हुई हैं।

इसे भी पढ़ें: युद्ध में भारत की भूमिका अहम, क्या इस वजह से पुतिन ने नहीं किया एटम बम का इस्तेमाल? अमेरिका का बड़ा बयान

साइट की ओर से जारी की गई कुछ तस्वीरों में एक कांच की मेज और एक गोलाकार झूमर के चारों ओर सोने की कुर्सियां व्यवस्थित दिखाई दे रही हैं, जिसमें सोने की पत्तियां छत से लटकी हुई हैं, जबकि व्लादिमीर पुतिन का बेडरूम अधिक पारंपरिक है।

कौन हैं पुतिन की सीक्रेट गर्लफ्रेंड

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सीक्रेट माशूका अलीना कबाएवा का नाम बीते साल 2022 में अचानक से सुर्खियों में आ गया था। रूस के यूक्रेन पर हमले की वज से यूरोपीय यूनियन के प्रतिबंधों के लिए मंजूर की गई लिस्ट में कबाएवा का नाम भी शामिल था। काबेवा को 2014 में पुतिन द्वारा रूस के राष्ट्रीय मीडिया समूह का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया गया था। यह पद उन्हें लगभग 8.6 मिलियन पाउंड की वार्षिक आय प्रदान करता है।  जिमनास्टिक को अलविदा कहने तक वो 18 वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडल और 25 यूरोपियन चैंपियनशिप मेडल अपने नाम कर चुकी थीं।


प्रमुख खबरें

शिवाजी महाराज के शासनकाल की आर्थिक नीतियां

Swati Maliwal Case : बिभव कुमार राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष नहीं हुए पेश

Pankaj Udhas Birthday Special | जब पंकज उधास के इस गाने से स्टूडियों में सभी हो गया थे इमोशनल, राज कपूर की भी आंखों में थे आंसू

Jammu Kashmir: 9 साल की कड़ी मेहनत से कारीगरों ने किया कमाल, तैयार हुआ एशिया का सबसे बड़ा कालीन