R’Bonney Gabriel Won Miss Universe 2022 Crown | यूएसए की R’Bonney Gabriel ने मिस यूनिवर्स 2022 जीता, जानें वह कौन है?

By रेनू तिवारी | Jan 15, 2023

संयुक्त राज्य अमेरिका के आर'बोनी गेब्रियल ने 15 जनवरी रविवार को सौंदर्य प्रतियोगिता के 71वें संस्करण में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता। इतिहास रचा गया है क्योंकि यह पहली बार है जब किसी फिलीपिना-अमेरिकन ने प्रतिष्ठित ताज जीता है। प्रतियोगिता अर्नेस्ट एन मोरियल कन्वेंशन सेंटर में न्यू ऑरलियन्स, यूएसए में हुई थी। 

पेजेंट के 71वें संस्करण में वेनेजुएला की अमांडा डुडमेल पहली रनर-अप रहीं, जबकि डोमिनिकन रिपब्लिक की एंड्रीना मार्टिनेज दूसरी रनर-अप रहीं। आर'बोनी गेब्रियल की खिताबी जीत के बाद सोशल मीडिया यूजर्स उनके बारे में और जानने के लिए उत्सुक हैं। आप भी चाहें तो आगे पढ़ें।

 

इसे भी पढ़ें: Shah Rukh Khan ने दुबई में किया Pathaan का जबरदस्त प्रमोशन, Burj Khalifa पर दिखाया गया फिल्म का ट्रेलर


कौन हैं आर'बोनी गेब्रियल?

आर'बोनी गेब्रियल का जन्म सैन एंटोनियो, टेक्सास में 20 मार्च, 1994 को हुआ था। वह रेमिगियो बोनज़ोन आर बॉन गेब्रियल की बेटी हैं, जो एक फिलिपिनो हैं। आर'बोनी गेब्रियल मनोविज्ञान में अपनी डिग्री हासिल करने के बाद 25 साल की उम्र में संयुक्त राज्य अमेरिका में आ गए थे। एक हाई-स्कूल वॉलीबॉल खिलाड़ी के रूप में, जिसने फैशन की ओर रुख किया। उन्होंने 15 साल की छोटी उम्र में कपड़े और वस्त्रों के साथ डिजाइन के निर्माण से प्यार हो गया। 2018 में फाइबर। वह वर्तमान में अपनी ब्रांड कपड़ों की लाइन, आर'बोनी नोला की सीईओ हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Aadar Jain से ब्रेक-अप की अफवाहों के बीच Tara Sutaria ने शेयर की सीक्रेट डेट की तस्वीरें, क्या माना जाए दोनों हो गये अलग?


R'Bonney गेब्रियल इंस्टाग्राम पर

R'बोनी गेब्रियल इंस्टाग्राम पर हैं और उनके 301k followers हैं। वह अक्सर फोटो-शेयरिंग ऐप पर अपने फोटोशूट से तस्वीरें पोस्ट करती हैं।

प्रमुख खबरें

Port Blair हवाई अड्डे को रात में विमान उतारने, उड़ान भरने की सुविधा मिली

America का अन्य देशों से Sudan को हथियारों की आपूर्ति बंद करने का आग्रह, नये नरसंहार की दी चेतावनी

सेक्स स्कैंडल मामले में कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को जेडीएस से किया गया निलंबित, कुमारस्वामी का दावा, कर्नाटक सरकार के नेताओं की सीधी भूमिका

Rajasthan के झालावाड़ में रिश्तेदार ने 19 साल के किशोर की हथौड़ा मार कर हत्या की