राफेल मुद्दा: राहुल के आरोप, घोटाला छिपा रहे PM मोदी, डर बना रहा उन्हें भ्रष्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 14, 2019

नयी दिल्ली। राफेल सौदा मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना हमला तेज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर ‘‘घोटाले’’ को छिपाने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘डर’’ उन्हें ‘भ्रष्ट’ बना रहा है और वह महत्वपूर्ण संस्थाओं को ‘‘बर्बाद’’ कर रहे हैं। राहुल ने मीडिया की एक खबर का भी हवाला दिया जिसमें दावा किया गया है कि मोदी सरकार ने उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश ए. के. सीकरी को लंदन स्थित राष्ट्रमंडल सचिवालय मध्यस्थता न्यायाधिकरण (सीएसएटी) में अध्यक्ष/सदस्य के तौर पर नामित करने का फैसला किया था। 

 

आठ जनवरी को भ्रष्टाचार के आरोपों पर सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा को हटाने के लिए न्यायमूर्ति सीकरी का वोट निर्णायक साबित हुआ था। हालांकि, प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के बाद देश के दूसरे सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश ने रविवार को सीएसएटी में नामित करने के लिए दी गयी सहमति वापस ले ली।

 

यह भी पढ़ें: न्यायमूर्ति सीकरी को नहीं भाया PM मोदी का गिफ्ट, सीएसएटी से खुद को किया अलग

 

मीडिया की खबर को टैग करते हुए राहुल ने ट्वीट किया, ‘‘जब न्याय के तराजू के साथ छेड़छाड़ की जाती है, तो अराजकता का राज होता है। प्रधानमंत्री राफेल घोटाले को दबाने के लिए कुछ भी करने से नहीं चूकेंगे और सब कुछ नष्ट कर देंगे।’’ कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘वह डरे हुए हैं। यही डर उन्हें भ्रष्ट बना रहा है और अहम संस्थानों को बर्बाद कर रहे हैं।’’ इससे पहले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भी उसी खबर का संदर्भ देकर ट्वीट किया कि सरकार को इसपर काफी कुछ स्पष्ट करने की जरूरत है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी रविवार को राफेल मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा । 

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress