गिरीश कर्नाड के बेटे ने पिता के निधन के बाद इंस्टाग्राम पर लिखा बेहद इमोशनल पोस्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 13, 2019

नयी दिल्ली। प्रसिद्ध लेखक और अभिनेता गिरीश कर्नाड के बेटे रघु कर्नाड ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि ‘अप्पा’ ‘इतिहास, पौराणिक कथाओं, लोक-कथाओं और दर्शनशास्त्र’ की छोटी छोटी चीजों पर उत्साह से भर जाते थे। पेशे से पत्रकार रघु ने कर्नाड के निधन के तीन दिन बाद बृहस्पतिवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ‘‘यही वह व्यक्ति थे जिनसे मैंने प्यार किया।’’ उन्होंने लिखा है कि वह और उनकी बहन शाल्मली राधा दोनों कर्नाड के निधन के समय बेंगलुरु में मौजूद थे। रघु ने लिखा कि पिछले सप्ताह वह और उनकी बहन एक शादी में हिस्सा लेने के लिए घर पर थे।

पत्रकार ने लिखा, ‘‘रविवार शाम में पूरा परिवार साथ में बैठा। मैंने उनका फिजियो किया ओर मेरी बहन ने उनके नाखून काटे। हमने उनके शरीर से जुड़ी कुछ पुरानी और नई परेशानियों के बारे में बातें की। यह उदास करने वाला था लेकिन यह सिर्फ वैसा ही नहीं रहा। सोमवार सुबह में वह हम सबसे दूर चले गए।’’

इसे भी पढ़ें: नेताओं और फिल्म कलाकारों ने गिरीश कर्नाड को श्रद्धांजलि दी

उन्होंने कहा कि कर्नाड जैसे व्यक्ति को श्रद्धांजलि देने के लिए कलम उठाना मुश्किल है।  पत्रकार ने लिखा कि अपने पिता को श्रद्धांजिल देते हुए ऐसा लग रहा है कि घर और उनका मन कोंकणी, कन्नड़, तमिल, मलयालम, अंग्रेजी और हिंदी जैसी भाषाओं के साथ चक्कर लगा रहा है, जिसे समझना बहुत मुश्किल नहीं है। उन्होंने कर्नाड को श्रद्धांजलि अर्पित करने पर लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। 

प्रमुख खबरें

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र

BJP ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, Mamata Banerjee ने कहा- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें Modi

Lok Sabha Election : तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थमा, 7 मई को होगा मतदान