टीम में बने रहेंगे रहाणे-पुजारा, कप्तान कोहली के लिए कुर्बानी देंगे मयंक अग्रवाल!

By अंकित सिंह | Dec 02, 2021

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि नियमित कप्तान विराट कोहली किसकी जगह पर प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे। पदार्पण मैच में श्रेयस अय्यर के शतक के बाद से यह सवाल लगातार उठ रहे हैं। माना जा रहा था कि अजिंक्य रहाणे या फिर चेतेश्वर पुजारा में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है। लेकिन इसको लेकर अब एक और खबर आ रही है। खबर यह है कि विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर टीम मैनेजमेंट व्यापक चर्चा की है। चर्चा इस बात को लेकर हो रही थी कि अजिंक्य रहाणे को मुंबई टेस्ट में बाहर बैठाया जा सकता है। लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ऐसा करने के पक्ष में फिलहाल नहीं है। 

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi's Newsroom। इन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजियों ने किया रिटेन, कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह


मयंक देंगे कुर्बानी 

चेतेश्वर पुजारा को भी टीम मैनेजमेंट अभी और मौके देना चाहता है। लेकिन सवाल यह है कि आखिर विराट कोहली को टीम में कैसे शामिल किया जाएगा। विराट कोहली का खेलना जरूरी है क्योंकि टीम इंडिया की कोशिश यह होगी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में खुद की स्थिति को मजबूत की जाए। ऐसे में अब खबर आ रही है कि मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है। मयंक अग्रवाल की ही जगह विराट कोहली टीम में शामिल होंगे। कानपुर टेस्ट में मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में 13 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में 17 रन बनाए थे। भले ही मयंक को मुंबई टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिले लेकिन वह टीम के साथ बने रहेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली की ODI कप्तानी पर फैसला अगले कुछ दिनों में होगा


ओपनिंग पर संस्पेस

लेकिन अब सवाल यह है कि फिर ओपनिंग कौन करेगा? ऐसे में टीम के पास फिलहाल दो विकल्प हैं। अगर रिद्धिमान साहा दूसरे टेस्ट के लिए अनफिट रहते हैं तो उनकी जगह श्रीकर भरत को खिलाया जा सकता है। फिर शुभमन गिल और श्रीकर भरत टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। आपको बता दें कि श्रीकर भरत आईपीएल में आरसीबी के लिए ऊपरी क्रम में लगातार बल्लेबाजी करते रहे हैं। दूसरा विकल्प यह है कि रहाणे या पुजारा में से किसी को शुभमन गिल के साथ ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है। अगर चेतेश्वर पुजारा ओपनिंग के लिए जाते हैं तो श्रेयस अय्यर को तीसरे क्रम पर खिलाया जाएगा और अगर रहाणे ओपनिंग के लिए जाते हैं तो श्रेयस चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे। 

 

प्रमुख खबरें

मुंबई उत्तर लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा के पीयूष गोयल का मुकाबला कांग्रेस के भूषण पाटिल से होगा

Baramati का रेलवे स्टेशन अपनी बदहाली पर बहा रहा आँसू, 50 साल से नहीं बदले हालात

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन

Nitish Kumar ने फिर बोला लालू पर बड़ा हमला, अपने हटा तो पत्नी को बनाया, 9 गो बच्चा पैदा कर लिया...