Raftaar Top 10 News Hindi | संसद सदस्यता रद्द होने पर बीजेपी पर हमलावर हुए राहुल गांधी, ब्रिटिश MP ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

By रेनू तिवारी | Mar 25, 2023

1- कर्नाटक के दावणगेरे में गरजे पीएम मोदी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चिक्कबल्लापुर, बेंगलुरु और दावणगेरे में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए राज्य पहुंचे। पीएम ने चिक्काबल्लापुर में श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का उद्घाटन किया। उन्होंने बेंगलुरु में बहुप्रतीक्षित व्हाइटफील्ड मेट्रो का भी उद्घाटन किया। वह दावणगेरे में एक मेगा रैली को संबोधित किया। कर्नाटक की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि हर बार देखा है कि आपका आशीर्वाद बढ़ता जाता है। मैं कर्नाटक बीजेपी को धन्यवाद करना चाहता हूं, जिनके प्रयास से मैं यहां आया हूं। ये विजय संकल्प नहीं बल्कि विजय रैली की तरह है। 


2- शिवराज सिंह का कांग्रेस पार्टी पर हमला

शिवराज सिंह का कांग्रेस पार्टी पर हमला, उन्होंने कहा- 'Congress देश की समस्या और उनकी समस्या राहुल गांधी हैं। सीएम शिवराज सिंह ने कहा, "आज कांग्रेस के लोग मुंह पर ताला लगा कर बैठे हैं, राहुल गांधी आपने अपने मुंह पर ताला तब क्यों नहीं लगाया जब आप अपने मुंह से पीएम मोदी, मोदी जाति के बारे में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे।"


3- संसद सदस्यता रद्द होने पर बोले राहुल

राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने को लेकर देश भर में ज़बरदस्त सियासी घमासान मचा हुआ है। राहुल को लेकर दिल्ली से मुंबई तक हंगामा जारी है। इस बीच आज राहुल गांधी अपनी सदस्यता और अयोग्यता को लेकर मीडिया के सामने आए हैं। राहुल गांधी अपनी सज़ा और संसद से अयोग्य किए जाने पर बोले कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। अडाणी जी की शेल कंपनियां हैं। उसमें 20 हजार करोड़ रुपया किसी ने निवेश किया। ये 20 हजार रुपये किसके हैं। मैंने ये सवाल पूछा था। राहुल ने कहा कि अडानी की कंपनियों में चीन का पैसा है। 


4- राहुल गांधी के आरोपों पर बीजेपी का करारा पलटवार

लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज दोपहर अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूरे मुद्दे पर अपनी बातें रखी। राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। सवाल मैंने एक ही पूछा था। अडानी जी की फाउंडेशन कंपनी है, जिसमें 20 हजार करोड़ किसी ने इंवेस्ट किया। सवाल ये है कि ये 20 हजार करोड़ किसने हैं। मैंने संसद में पूफ्र लेकर दिखाया। अडानी जी और मोदी जी के रिश्ते के बारे में बताया। ये सभी पब्लिक डोमेन में हैं। रिश्ता पुराना है, जब मोदी जी गुजरात के सीएम थे। हवाई जहाज में मैंने फोटो दिखाई। फिर मेरी स्पीच को स्पंच किया गया। मैंने स्पीकर को चिट्ठी लिखी। मैंने कहा एयरपोर्ट अडानी जी को रूल बदलकर दिए गए। मैंने इसका सबूत भी दिया। फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ा। 


5- CM भूपेश बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना

राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता रद्द होने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के ओबीसी वाले बयान पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, 'मैं बीजेपी अध्यक्ष से कहना चाहूंगा कि पिछड़ों के नाम से आप घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें। छत्तीसगढ़ में आरक्षण का बिल हमने विधानसभा में सर्व सहमति से पारित किया. बीजेपी ने हमेशा इन वर्गों(गरीब और पिछड़े वर्ग) की उपेक्षा की है। इनके बीच में भेद डालने का काम किया है और अपना उल्लू सीधा करने का काम किया है।'


6-असम, मणिपुर और नागालैंड कुछ क्षेत्रों से हटा AFSPA- अमित शाह

गृह मंत्रालय के मुताबिक केंद्र सरकार के लगातार प्रयासों से पूर्वोत्तर भारत की सुरक्षा स्थिति में अभूतपूर्व सुधार हुआ है और भारत सरकार ने एक ऐतिहासिक कदम के तहत दशकों बाद अप्रैल 2022 से नागालैंड, असम और मणिपुर में सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (अफस्पा) के तहत अशांत क्षेत्रों को कम किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को 84 वें सीआरपीएफ दिवस के अवसर पर देश की आंतरिक सुरक्षा में सीआरपीएफ के योगदान और सुरक्षित रूप से जिम्मेदारी निभाने के लिए सराहना की। 84वें सीआरपीएफ दिवस के मौके पर अपने संबोधन के दौरान शाह ने कहा, 'पहली बार किसी नक्सली इलाके में सीआरपीएफ दिवस मनाया जा रहा है। सीआरपीएफ ने देश की आंतरिक सुरक्षा में योगदान दिया है।


7- कोरोना से हो जाओ सावधान

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत ने पिछले 24 घंटों में 1,590 कोविड मामलों की सूचना दी, जो 146 दिनों में सबसे अधिक है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ओमिक्रोन का सबवेरिएंट XBB.1.16 देश में प्रमुख वायरस स्ट्रेन हो सकता है। शुक्रवार को 1,590 नए मामलों के साथ भारत के सक्रिय कोरोनावायरस मामलों की संख्या बढ़कर 8,601 हो गई है।


8- ब्रिटिश MP ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

भारतीय दूतावास पर किए गए हमले का मुद्दा ब्रिटेन की संसद में भी गूंज रहा है. दरअसल, ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने शुक्रवार (25 मार्च) को हाउस ऑफ कॉमन्स में कहा कि हम अभी इस देश में खालिस्तानी आतंकवादियों को पनाह दे रहे हैं, हम उन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने को लेकर क्या फैसला ले सकते हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले ही खालिस्तान समर्थकों ने लंदन स्थित भारतीय दूतावास पर हमला किया था और तिरंगे को उतारने की कोशिश की थी. जिसके बाद वहां के सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हुए थे।


9- सिंध के लोगों पर जबरन ढाए जा रहे जुल्म

ISI और पाकिस्तान सरकार की पोल खुल गयी है, सिंध के लोगों पर जबरन ढाए जा रहे जुल्म। पाकिस्तान की कारस्तानी का एक बार फिर पर्दाफाश हो गया है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 52वें सत्र के दौरान एक सिंधी कार्यकर्ता ने आईएसआई पर जमकर निशाना साधा। उस कार्यकर्ता ने आईएसआई पर गंभीर आरोप लगाते हुए इस कार्यकर्ता ने सरकार को भी कटघरे में खड़ा किया और कहा कि पाकिस्तान की सरकार ने पिछले 75 सालों से सिंध का केवल एक उपनिवेश के तौर पर इस्तेमाल किया है। पाकिस्तान सरकार ने आर्थिक शोषण किया है और सिंध को गुलाम बनाए रखा है।


10- माहिरा खान को क्यों कहा गया मेंटल?

पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस माहिरा खान ने अपनी एक्टिंग से जबरदस्त पहचान हासिल की है। वह फिल्म 'रईस' में शाहरुख खान के साथ भी नजर आ चुकी हैं और दोनों की जोड़ी को खूब पसंद भी किया गया था। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ काम करने का माहिला का अनुभव काफी अच्छा रहा। वह अक्सर शाहरुख खान की तारीफ करते हुए भी नजर आती हैं। लेकिन हाल ही में एक शो में शाहरुख खान की सराहना करने के लिए माहिरा खान निशाने पर आ गई हैं। पाकिस्तानी सीनेटर ने माहिरा खान को 'मानसिक रूप से बीमार' बताया, साथ ही कहा कि वह पैसों की खातिर भारतीय कलाकारों पर फिदा होती हैं।


प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana