राहुल गांधी रोड शो खत्म, यात्रा के दौरान ने चाय और समोसे का भी लिया स्वाद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 17, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में आसन्न विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान की औपचारिक शुरूआत करने आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को यहां रोड शो शुरू किया। इस दौरान कार्यकर्ता सम्मेलन के लिये भेल दशहरा मैदान जाते समय राहुल ने अपनी बस से उतरकर पुराने शहर में मशहूर चाय की एक दुकान पर चाय की चुस्कियां लीं और समोसे का स्वाद भी चखा। मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक जीतू पटवारी ने बताया, ‘‘रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने बस से उतरकर पुराने भोपाल के सदर मंजिल इलाके में मशहूर चाय की दुकान पर चाय और समोसे का आनंद लिया।’’

 

पटवारी ने कहा कि जब मैंने दुकानदार की ओर इशारा किया तो राहुल ने खुशी-खुशी दुकान मालिक और कर्मचारियों को अपने साथ एक सेल्फी लेने का मौका भी दिया। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी राहुल के साथ चाय पी। चाय-नाश्ते के बाद राहुल सहित सभी कांग्रेस नेता बस में सवार हो रोड शो में आगे बढ़ गये। रोड शो के दौरान पूरे मार्ग पर बड़ी तादाद में प्रदेश भर से आये कांग्रेस कार्यकर्ता और आमजन राहुल की एक झलक पाने के लिये उतावले हो रहे थे। इससे लोगों को संभालने में सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। राहुल का एक बजे शुरू हुआ 15 किलोमीटर लम्बा रोड शो शाम को लगभग पांच बजे दशहरा मैदान पर पूरा हुआ।

 

48 वर्षीय कांग्रेस प्रमुख के स्वागत में उनके रोड शो के मार्ग में कांग्रेस नेताओं ने जो पोस्टर और बैनर लगाये हैं, उनमें से कई में राहुल को ‘‘शिव भक्त’’ बताया गया है। इससे राजनीतिक गलियारों में अंदाजा लगाया जा रहा है कि चुनाव मैदान में कांग्रेस ‘सॉफ्ट हिन्दुत्व’ के मुद्दे के साथ उतरेगी ताकि 15 साल से प्रदेश में सत्ता पर काबिज भाजपा को हराया जा सके। भोपाल पहुंचने पर पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा जगह-जगह मंच लगाकर राहुल का भव्य स्वागत किया गया।इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष हवाईअड्डे से कार से लालघाटी चौराहा पहुंचे। वहां पुजारियों के मंत्रोच्चारण के बीच राहुल ने लालघाटी चौराहे से भेल दशहरा मैदान तक रोड शो शुरू किया। 

 

हवाईअड्डे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य पार्टी नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया।मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया, ‘‘राहुल बस में रोड शो कर रहे हैं। रोड शो के समापन पर वह दशहरा मैदान में प्रदेश भर से आये करीब 15,000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।’’।उन्होंने बताया कि सभास्थल पर मंच के समीप टी-आकार का एक रैम्प बनाया गया है, ताकि वह कार्यकर्ताओं के करीब जाकर उनसे सवाल-जवाब कर सकें। राहुल के भोपाल दौरे को देखते हुए यहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। इसके लिये अतिरिक्त तौर पर 1,500 पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं।कांग्रेस अध्यक्ष हाल में कैलास मानसरोवर की धार्मिक यात्रा पर गये थे।

 

प्रमुख खबरें

भारत में चल रहे हैं चुनाव, मोदी के एक बुलावे पर 10 देशों के नेता दिल्ली दौड़े चले आए

दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का जवाब लोग अपने वोट से देंगे : सुनीता केजरीवाल

Newsroom | India-Maldives Relations | शायद मालदीव को आयी अक्ल!! मोहम्मद मुइज्जू सरकार के विदेश मंत्री SORRY बोलने आ सकते हैं भारत?

नेताजी की अंतरात्मा (व्यंग्य)