चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने की साइकिल की सवारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 07, 2018

बेंगलूरू। पेट्रोल उत्पादों के ऊंचे दामों का विरोध करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के कोलार जिले में साइकिल चलाकर विरोध मार्च की अगुवाई की। बाद में उन्होंने बैलगाड़ी पर खड़े होकर वहां एकत्रित लोगों को सम्बोधित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार आम आदमी से धन लेकर अपने ‘अमीर दोस्तों’ को देना चाहती है। उन्होंने सरकार से लोगों को यह जवाब देने को कहा कि वह देश में पेट्रोल का दाम कम क्यों नहीं कर रही है? कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राहुल ने अपने प्रचार अभियान को जारी रखते हुए कोलार के मालुरू में पेट्रोल मूल्यवृद्धि के खिलाफ साइकिल चलाकर विरोध मार्च का नेतृत्व किया। कांग्रेस कार्यकर्ता उनके साथ चल रहे थे या उनके पीछे दौड़ रहे थे। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दुनिया भर में पेट्रोल के दाम गिर रहे हैं जबकि भारत में यह अभी तक ऊंचे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम 140 डालर प्रति बैरल थे जो अभी 70 डालर प्रति बैरल हैं। लिहाजा सरकार करोड़ों रूपये बचा रही है। पैसा जा कहां रहा है?’’ राहुल ने कहा, ‘‘आप लोगों से यह क्यों नहीं कहते कि आप पेट्रोल एवं डीजल पर जीएसटी नहीं लगाना चाहते? आप आम आदमी से पैसे लेना चाहते हैं और इसे अपने पांच या दस उद्योगपति मित्रों को देना चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप देश में स्कूटर, ट्रक, बस एवं अन्य वाहन चलाने वालों से धन लेना चाहते हैं और इसे अपने अमीर मित्रों को देना चाहते हैं।’’ राहुल कर्नाटक के वर्तमान तीन दिवसीय दौरे में कोलार, बेंगलूरू ग्रामीण, चिक्कबल्लापुर, तुमकुर जिला एवं बेंगलूरू शहर में प्रचार करेंगे। 

प्रमुख खबरें

लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरण के बाद मोदी आगे हैं : Amit Shah

Karnataka Sex Scandal Case । पीड़ितों की हुई पहचान, संपर्क साधने में जुटी SIT Team, रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश में महिला T20 विश्व कप के Group A में

आदित्य रॉय कपूर और अनन्या पांडे का हुआ ब्रेकअप! लगभग 2 साल बाद टूटा रिश्ता