'राहुल गांधी अपने दिमाग का संतुलन खो चुके हैं'... निष्कासित कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद ने जमकर सुनाई खरी-खोटी, पार्टी की बर्बादी का ठहराया जिम्मेदार

By रेनू तिवारी | Mar 11, 2024

नई दिल्ली: "मोदी की गारंटी" पर संदेह के लिए राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए, निष्कासित कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने रविवार को कहा कि जो लोग अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं, वे निराधार बयान देने के लिए प्रवृत्त होते हैं।


समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस पार्टी से बड़े पैमाने पर पलायन और दलबदल पर गहरा खेद व्यक्त किया, इसकी घटती किस्मत के लिए भगवान राम और सनातन मूल्यों जैसे प्रतिष्ठित लोगों के खिलाफ इसके कथित रुख को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस राम और सनातन के लोकाचार के बिल्कुल विपरीत इकाई बन गई है, यही कारण है कि वह अपने नेताओं और सदस्यों को प्रतिद्वंद्वी गुटों में खो रही है।

 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक सरकार ने गोभी मंचूरियन और कॉटन कैंडी में कृत्रिम रंगों के इस्तेमाल पर लगाई रोक


राहुल के इस दावे पर कि पीएम मोदी की लगातार तीसरी बार वापसी का कोई आश्वासन नहीं है, निष्कासित कांग्रेस नेता ने एएनआई से कहा, "देखिए, एक व्यक्ति, जो अपना दिमाग खो चुका है, कुछ भी कह सकता है। जैसा कि हमने बच्चों के साथ देखा है, वे अक्सर बिना कोई मतलब निकाले बातें करते रहते हैं। किसी बच्चे या नासमझ व्यक्ति की बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।"


कृष्णम ने कांग्रेस की वर्तमान निराशाजनक स्थिति के लिए राहुल गांधी को भी जिम्मेदार ठहराया, उन्होंने कहा, "कांग्रेस की मौजूदा विनाशकारी स्थिति के लिए जिम्मेदार एकमात्र व्यक्ति राहुल गांधी हैं। जब तक राहुल गांधी कांग्रेस के शीर्ष पर बने रहेंगे, इसका भाग्य बना रहेगा।" 


कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कृष्णम ने कहा, "कोई भी ऐसी पार्टी के साथ जुड़ना नहीं चाहता जो भगवान राम का अपमान करती हो। कांग्रेस के भीतर कई लोगों को यह एहसास हो गया है कि अगर वे इसके साथ बने रहे तो उनकी संभावनाएं खत्म हो जाएंगी। भगवान राम को लेकर कांग्रेस का विरोध अपने राजनीतिक दिवालियेपन और निराशा को उजागर कर दिया है। अब यह राम और सनातन मूल्यों के विरोधी के रूप में खड़ा है। इस देश में रहकर सनातन का विरोध करने वालों के साथ कौन खड़ा होगा? उनके साथ कौन रहेगा? यह पार्टी से चल रहे पलायन को स्पष्ट करता है ।"

 

इसे भी पढ़ें: रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता के प्रबल समर्थक पीएम मोदी 12 मार्च को पोखरण में स्वदेशी सैन्य शक्ति का नजारा लेंगे


कृष्णम ने कहा "डूबते जहाज पर सवार रहने का विकल्प कौन चुनेगा? कांग्रेस बिल्कुल वैसी ही है। वरिष्ठ नेताओं सहित कई और लोग चुनाव के बीच में भी कांग्रेस छोड़ देंगे। जो लोग कभी उनके वफादार थे, वे अब खुलेआम उनकी आलोचना कर रहे हैं। करुणा से करण की बेटी से लेकर सुरेश पचौरी और अशोक चव्हाण तक कई प्रमुख नेता कांग्रेस से अलग हो गए हैं। यहां तक कि कांग्रेस के कद्दावर नेता गुलाम नबी आजाद ने भी कांग्रेस से छुट्टी ले ली है। उन्हें जाने के लिए मजबूर क्यों होना पड़ा? यह चाटुकारों की वजह से है राहुल जी का पक्ष लेने की होड़।"


पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कृष्णम ने कहा, "अगर मोदी पिछले एक दशक से प्रधानमंत्री नहीं होते, तो पश्चिम बंगाल शायद बांग्लादेश में बदल गया होता। हम भाग्यशाली हैं कि नरेंद्र मोदी हमारे नेता हैं। मेरा दृढ़ विश्वास है कि बंगाल के लोग सत्तारूढ़ टीएमसी की ज्यादतियों से निराश हैं। मुझे विश्वास है कि नरेंद्र मोदी शानदार जीत हासिल करेंगे। मोदी जी जीतेंगे और भाजपा भी जीतेगी।'' कृष्णम ने I.N.D.I.A ब्लॉक की भी आलोचना की और इसे "अवसरवादियों का गठबंधन" बताया जो "एक दूसरे की पीठ में छुरा घोंपने" में लगा हुआ है।


प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला