गलतफहमी में जी रहे राहुल गांधी, उन्हें PM मोदी की ताकत का अंदाजा नहीं: प्रशांत किशोर

By अंकित सिंह | Oct 28, 2021

कभी भाजपा के लिए रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर इन दिनों विपक्षी एकजुटता को धार देने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इन सबके बीच उन्होंने भाजपा और राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। प्रशांत किशोर ने साफ तौर पर कहा है कि अगले कई दशकों तक भाजपा का दबदबा रहने वाला है और विपक्षी दलों को फिलहाल दशकों तक भाजपा से लड़ना होगा। हाल में ही प्रशांत किशोर गोवा दौरे पर थे। प्रशांत किशोर इन दिनों ममता बनर्जी के लिए रणनीति बना रहे हैं। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत में प्रशांत किशोर की अहम भूमिका मानी जा रही है। इसके साथ ही प्रशांत किशोर ममता बनर्जी को राष्ट्रीय नेता के तौर पर आगे रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- वैक्सीन कहानी के जुमला-संस्करण से लोगों की जान नहीं बचेगी


राहुल पर बयान

विभिन्न समाचार पोर्टल पर छपी रिपोर्ट के अनुसार प्रशांत किशोर ने कहा कि मोदी युग के अंत का इंतजार करना कांग्रेस नेता राहुल गांधी की गलतफहमी है। उन्होंने यह भी कहा कि संभवत वह किसी वहम में हैं कि भाजपा मोदी लहर की ही वजह से सत्ता में रहने वाली हैं। इससे पहले लखीमपुर हिंसा मामले को लेकर भी प्रशांत किशोर ने कांग्रेस का नाम लिए बिना ही निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि जो लोग यह सोच रहे हैं कि ग्रैंड ओल्ड पार्टी के सहारे विपक्ष की तुरंत वापसी होगी वह गलतफहमी में हैं।

 

इसे भी पढ़ें: पेगासस मामले को लेकर भाजपा का राहुल पर पलटवार, कहा- झूठ बोलना और भ्रम फैलाना उनकी आदत रही है


कांग्रेस में जाने की थी चर्चा

कुछ दिन पहले यह खबर आई थी कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी के बीच बैठक भी हो चुकी थी और तीनों नेताओं की मुलाकात प्रशांत किशोर से हो चुकी थी। इसको लेकर राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेताओं से राय भी मांगी थी। वरिष्ठ नेताओं ने इस पर हरी झंडी भी दे दी थी। लेकिन बाद में प्रशांत किशोर के साथ कांग्रेस की बात नहीं बन पाई और फिलहाल प्रशांत किशोर तृणमूल कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं।

 

प्रमुख खबरें

Rohith Vemula Case | रोहित वेमुला क्लोजर रिपोर्ट के बाद, तेलंगाना के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा- जांच फिर से शुरू की जाएगी

Elvish Yadav In Trouble Again | एल्विश यादव फिर मुश्किल में फंसे, ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया

Kolkata के पास कपड़ा फैक्टरी में लगी आग, दमकल की गाड़ियों मौके पर पहुंची

Punjab में कमल खिलने की कोई संभावना नहीं है: CM Bhagwant Mann