रायपुर से राहुल का सरकार पर वार, कहा- RSS-बीजेपी चाहती है उनकी विचारधारा का पूरे देश में राज हो

By अभिनय आकाश | Feb 04, 2022

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर मोदी सरकार की आलोचना करते नजर आते हैं। बीते दिन संसद में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। अब रायपुर पहुंच कर राहुल गांधी ने बीजेपी के साथ-साथ आरएसएस को भी अपने निशाने पर ले लिया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने अपने संबधोन के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कहा कि बस्तर में काफी चीजें हैं जो हमें देखने और चखने को मिली। उसे सिर्फ छत्तीसगढ़ के लोगों को और देश के लोगों को नहीं बल्कि दुनिया को चखाईए। छत्तीसगढ़ का जादू पूरी दुनिया को दिखाएं।

इसे भी पढ़ें: आलाकमान के खिलाफ सिद्धू की बगावत ! बोले- शीर्ष पर बैठे लोग चाहते हैं धुन पर नाचने वाला मुख्यमंत्री

राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर अपनी विचारधारा देश पर लादने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि देश ये एक गुलदस्ते के समान हैं। इसमें अलग-अलग भाषा संस्कृति और विचारधारा शामिल हैं। एक राज्य की विचारधारा, इतिहास और संस्कृति दूसरे राज्य से भिन्न है। लेकिन यदि हम कहें कि पूरे देश में केवल एक ही विचारधारा होगी तब यह गलत होगा। इससे देश का नुकसान होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा और आरएसएस चाहती है कि देश में, सभी राज्यों पर, भाषाओं पर और इतिहास पर केवल विचारधारा का ही राज हो, यह कभी नहीं हो सकता है। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका भाजपा नीत सरकार के फैसलों पर राहुल गांधी की टिप्पणी का समर्थन नहीं करता’ : विदेश विभाग

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के अंदर इन्होंने नफरत फैला दी है। एक राज्य को दूसरे राज्य से लड़ाते हैं। एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाते हैं। हिंदुस्तान के बाहर जो शक्तियां हैं वह हमारी ओर देखती हैं और कहती हैं कि हिंदुस्तान कमजोर हो रहा है। चीन की सेना लद्दाख में इसलिए घुस पाई क्योंकि भाजपा, हमारे प्रधानमंत्री ने उनके घुसने के बाद देश को कहा कि कोई अंदर नहीं आया। हमारा काम, देशभक्ति का काम देश को मजबूत करने का होता है। गरीबों को मजबूत करने का होता है। देश को एक साथ जोड़ने का होता है, नफरत फैलाने का नहीं, कमजोर करने का नहीं। इसलिए यह विचारधारा की लड़ाई है। यह एक पार्टी और दूसरी पार्टी की लड़ाई नहीं है।

प्रमुख खबरें

BJP ने Brijbhushan के बेटे को दिया Loksabha का टिकट, Sakshi Malik ने कहा- देश की बेटियां हार गई

Pakistan के इस इलाके में चीन के नागरिकों पर लगा प्रतिबंध! आतंकियों से हारकर शहबाज सरकार ने लिया ये फैसला

रायबरेली से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने का कांग्रेस ने किया बचाव, जयराम रमेश बोले- शतरंज की कुछ चालें अभी बाकी हैं

Akshaya Tritiya 2024: 100 साल बाद अक्षय तृतीया पर बन रहा है यह शुभ योग, इन राशियों को मिलेगा अचानक से धन लाभ