राहुल गांधी की गैर-स्वीकार्यता स्पष्ट हो गई है: भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 26, 2018

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को दावा किया कि मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस अलग-थलग पड़ती जा रही है और उसके प्रमुख राहुल गांधी के नेतृत्व की ‘‘गैर स्वीकार्यता’’ स्पष्ट हो गई है। भाजपा ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के एक बयान का सहारा लिया और दावा किया कि मुख्य विपक्षी पार्टी अलग-थलग पड़ती जा रही है और राहुल गांधी के नेतृत्व की ‘‘गैर-स्वीकार्यता’’ दिखाई देती है। नाराज यादव ने मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के एकमात्र विधायक को मंत्री नहीं बनाये जाने के लिए कांग्रेस को ‘‘धन्यवाद’’ दिया था। उन्होंने कहा कि कि इससे उनकी पार्टी के लिए रास्ता साफ हो गया है। 

यह भी पढ़ें: मेघालय में फंसे खनिकों की जिंदगी बचाइए प्रधानमंत्री जी: राहुल

उन्होंने यह भी कहा कि वह जल्द ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. सी. राव से मिलेंगे और क्षेत्रीय दलों वाले संघीय मोर्चे के गठन के लिए उनके प्रयासों की प्रशंसा करेंगे। यादव के बयान पर गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा के प्रवक्ता जी. वी. एल. नरसिम्हा राव ने कहा, ‘‘जैसे-जैसे चुनाव करीब आते जा रहे हैं, कांग्रेस का बढ़ता अलगाव और राहुल गांधी के नेतृत्व की गैर-स्वीकार्यता स्पष्ट होती जा रही है।’’ राव ने दावा किया कि यादव ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी साइकिल (सपा का चुनाव चिह्न) पर गांधी को सवारी करने की अनुमति देकर राजनीतिक रूप से काफी कुछ झेला है और वह फिर से इस तरह की गलती नहीं दोहरा सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें: पवार ने की सोनिया-राहुल की तारीफ, मोदी को कहा- जब निर्दोष मारे जा रहे थे तब...

 

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) एकजुट है, जबकि उसके खिलाफ कई मोर्चे उभर रहे हैं। अगले वर्ष प्रस्तावित लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एक महागठबंधन और संघीय मोर्चा की बात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने पहले भी इस तरह के गठबंधनों को खारिज किया है।

प्रमुख खबरें

Britain के प्रधानमंत्री Sunak ने जुलाई में चुनाव कराये जाने की संभावना खारिज करने से किया इनकार

Congress और CPI(M) बंगाल में भाजपा की मदद कर रहे, टीएमसी मजबूती से लड़ेगी : Mamata Banerjee

Tesla के मालिक Elon Musk अचानक चीन पहुंचे, प्रधानमंत्री Li Qiang से की मुलाकात

Pilibhit नगर कोतवाली इलाके में तेंदुए ने घर में घुसकर चाचा-भतीजे को किया घायल