TRS को वोट देना BJP को वोट देने जैसा, कांग्रेस ही देगी भाजपा को टक्कर: राहुल गांधी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 01, 2019

जहीराबाद। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि केवल उनकी पार्टी ही भाजपा का मुकाबला कर सकती है। उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर अमित शाह की अगुवाई वाली पार्टी के साथ समझौता करने का आरोप लगाया। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद पहली बार तेलंगाना की यात्रा पर आये गांधी ने प्रधानमंत्री पर यह कहते हुए हमला किया कि चीन हर 24 घंटे में 50,000 नौकरियां सृजित करता है जबकि नरेंद्र मोदी उसी दौरान 27,000 नौकरियां ‘छीन’ लेते हैं। उन्होंने सवाल किया, ‘‘उन्होंने (हर साल) दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था। क्या आपमें से किसी को नौकरी मिली?’’कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार में बेरोजगारी की दर पिछले 45 साल में सबसे ऊंची रही। 

इसे भी पढ़ें: राहुल ने दिया किसानों को धोखा, शिवराज बोले- हम जनता के सामने सच करेंगे उजागर

गांधी ने कहा कि यदि संप्रग सत्ता में आया तो वह जीडीपी का छह फीसद शिक्षा, नये कॉलेजों, विश्वविद्यालयों एवं संस्थानों के निर्माण और छात्रवृतियां प्रदान करने पर खर्च करेगा।(तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अगुवाई वाली) टीआरएस और भाजपा के बीच समझौते का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राव ने कभी भी भाजपा नीत सरकार की आलोचना नहीं की और उन्होंने जीएसटी तथा नोटबंदी जैसे मुद्दों पर उसे समर्थन दिया। गांधी ने आरोप लगाया, ‘‘मोदी को तेलंगाना से मदद मिलती है। रिमोट कंट्रोल मोदी के हाथों में हैं।’’उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप टीआरएस को वोट देते हैं तो इसका मतलब है कि आप नरेंद्र मोदी और आरएसएस को वोट दे रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का घोषणापत्र मंगलवार को होगा जारी, राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले किए ये वादे

गांधी ने कहा, ‘‘केवल कांग्रेस ही नरेंद्र मोदी और आरएसएस का मुकाबला कर सकती है।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सभी को मालूम है कि टीआरएस नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं लड़ रही है। उन्होंने कहा, ‘‘केवल कांग्रेस उससे संघर्ष कर रही है, न कि टीआरएस। केवल कांग्रेस ही उसका मुकाबला कर सकती है, हमें खरीदा नहीं जा सकता है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सदैव 15-20 समृद्ध लोगों की मदद करते हैं और उन्होंने पिछले पांच साल में उनका साढ़े तीन लाख करोड़ रूपये का ऋण माफ कर दिया। गांधी ने कहा, ‘‘वह (मोदी) जहां कहीं जाते हैं, वहां वह बस नफरत और गुस्सा ही फैलाते हैं तथा झूठे वादे करते हैं।’’ उन्होंने न्याय योजना की चर्चा करते हुए कहा, ‘‘मैं आपको झूठ नहीं कहूंगा। यह सच है और हम इसकी गारंटी देंगे।’’  

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज