राहुल का मोदी पर हमला, कहा- PM चौकीदार नहीं बल्कि घोटालों में भागीदार हैं

By अंकित सिंह | Jul 20, 2018

TDP द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आपका भाषण जुमला है। TDP सांसद के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आपकी बेचैनी देखी जा सकती है। मोदी सरकार के हर व्यक्ति को 15 लाख देने और रोजगार देने के दावे पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि आपके हर दावे में खोखलापन झलकता है। आप लोगों से पकौड़े तलने और दुकान खोलने की बात कहते हैं पर आप निवेश लेकर नहीं आते। 

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को तानाशाही रवैया बताते हुए कहा कि इससे किसानों और छोटे कारोबारियों को काभी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि PM की बात सिर्फ 10-20 बड़े कारोबारियों से होती है और उन्हीं के लिए वो सब कुछ करते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी जी ने GST लगाकर छोटे कारोबारियों के जेब काटने का काम किया है। उन्होंने कहा, ‘‘जो शक्तियां प्रधानमंत्री की मदद करती हैं उनके लिए प्रधानमंत्री सबकुछ करते हैं। देश के कमजोरों और गरीबों के लिए प्रधानमंत्री के दिल में थोड़ी सी भी जगह नहीं है।’’ 

 

राहुल गांधी ने कहा पीएम ने करोड़ों लोगों को बर्बाद किया है। उन्होंने कहा कि PM की बात सूट-बूट वालों से ही होती है। राफेल सौदे का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि PM के दबाव में रक्षामंत्री निर्मला सितारमण ने देश की जनता से झूठ बोला है। राहुल ने कहा कि UPA ने राफेल का दाम 520 करोड़ रुपए तय किया था पर PM ने जादू से राफेल का दाम 1600 करोड़ किया। राहुल ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी की हिम्मत नहीं कि वो मुझसे आंखे मिला सके। 

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री को इसका जवाब देना चाहिए कि राफेल सौदे के प्रारूप को अचानक से क्यों बदला गया और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से कांट्रैक्ट लेकर उस उद्योगपति को क्यों दिया गया जिस पर 35 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है।

 

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अगर मोदी देश के चौकीदार हैं तो अमित शाह के बेटे की संपत्ती कैसे बढ़ी जिसके बाद संसद में हंगामा शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ भगोड़ो का कर्ज माफ करती है किसानों की नहीं। राहुल ने MSP को भी मोदी सरकार का नया जुमला करार दिया। 

 

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार को किसानों की आवाज सुनाई नहीं देती है। उन्होंने कहा कि सरकार हिंदुस्तान की महिलाओं की रक्षा नहीं कर पा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार, गैंगरेप हो रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि देश में ऐसा  पहली बार हो रहा है किसी ना किसी हिंदुस्तानी को दबाया और मारा-पीटा जा रहा पर पीएम कुछ नहीं बोलते। नरेंद्र मोदी और अमित शाह अलग तरह का नेता बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि दोनों नेता सस्ता के बगैर नहीं रह सकते हैं। 

 

प्रमुख खबरें

Prime Minister Modi ओडिशा पहुंचे, दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

Kerala: तनूर में लगभग दो करोड़ रुपये का सोना लूटने पर पांच लोग गिरफ्तार

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या