कांग्रेस ने राहुल को बनाया प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार, मिला शिवसेना का साथ

By नीरज कुमार दुबे | May 10, 2018

गांधीनगर। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने बुधवार को कहा कि अगले आम चुनावों के लिए राहुल गांधी उनकी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। पटेल से पूछा गया था कि वह कांग्रेस प्रमुख की इस टिप्पणी को किस तरह से देखते हैं कि अगर लोकसभा चुनावों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती है तो वह प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने के लिए तैयार हैं।

इस सवाल पर पटेल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पहले ही कुछ कह चुके हैं। यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि कौन कितनी सीटें जीतता है। हमारे उम्मीदवार राहुल गांधी हैं। पटेल ने संवाददाताओं से कहा, ''लेकिन अंतत: यह (लोकसभा चुनावों के) नतीजों पर निर्भर करेगा।’’

 

इस बीच शिवसेना ने कहा है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा जाहिर करने का लोकतांत्रिक अधिकार है और किसी को भी इसका मजाक नहीं उड़ाना चाहिए। शिवसेना के राज्य सभा सदस्य संजय राउत ने बुधवार को मुंबई में संवाददाताओं से यह भी कहा कि उनकी पार्टी राकांपा अध्यक्ष शरद पवार को प्रधानमंत्री पद के लिए एक योग्य उम्मीदवार मानती है।

 

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा सार्वजनिक रूप से जाहिर करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को उन पर प्रहार किया था। राउत ने कहा कि लोकतंत्र में राहुल गांधी को यह कहने का अधिकार है कि वह प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। किसी को भी इसका मजाक नहीं उड़ाना चाहिए। मोदी इसी अधिकार के जरिए प्रधानमंत्री बने। उस वक्त (2014 में) कई लोगों का यह रूख था कि लालकृष्ण आडवाणी को प्रधानमंत्री बनना चाहिए। उन्होंने कहा, ''राहुल गांधी को हराइए और उन्हें रोक दीजिए (प्रधानमंत्री बनने से)।’’ राउत ने कहा कि कांग्रेस देश में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। 2014 में अनोखा माहौल होने के चलते यह हारी थी। संप्रग के घटक दल राहुल गांधी के रूख पर फैसला करेंगे।

 

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी