राहुल ने किया 132 करोड़ के पुल का शिलान्यास, कहा- बीजेपी आदिवासियों को मिटाने का कर रही काम

By अभिनय आकाश | May 16, 2022

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान के डूंगरपुर के बेणश्वेर धाम पहुंचे। जहां उन्होंने 132 करोड़ की लागत से बने पुल का शिलान्यास किया। इसके बाद राहुल गांधी और मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से सभा स्थल के लिए रवाना हो गए। बांसवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने राजस्थान सरकार के कामों को लेकर तारीफों के पुल बांधी। राहुल ने कहा कि पूरे देश में स्वास्थ्य के मामले में राजस्थान सबसे आगे है। यहां 10 लाख रुपये तक का इलाज फ्री में होता है। आज अशोक गहलोत मुझे कह रहे थे कि अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोले जा रहे हैं जिससे गरीबों और आदिवासियों को ज़बरदस्त फायदा होगा।

इसे भी पढ़ें: मुख्तार अब्बास नकवी का कांग्रेस पर निशाना, रस्सी जल गई है लेकिन बल नहीं गया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी दो भारत बनाना चाहती है - एक अमीरों के लिए, 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए और दूसरा गरीबों, आदिवासियों, दलितों, पिछड़े और कमजोरों के लिए। हमें दो भारत नहीं चाहिए, हम एक ऐसा भारत चाहते हैं जहां हर किसी को अपने सपने पूरे करने का मौका मिले। राहुल ने कहा कि भाजपा सरकार ने हमारी अर्थव्यवस्था पर हमला किया है। पीएम ने नोटबंदी और गलत जीएसटी लागू किया। इसने हमारी अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया। पहले यूपीए ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया, बीजेपी और पीएम मोदी ने इसे नुकसान पहुंचाया। आज स्थिति ऐसी है कि देश में युवाओं को नौकरी नहीं मिल सकती। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा और आम आदमी पार्टी के रूप में 2 बड़े विकल्प मौजूद, सुनील जाखड़ की सक्रिय राजनीति में फिर हो सकती है वापसी

राजस्थान के बांसवाड़ा के करना गांव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह एक लड़ाई है जो आज भारत में चल रही है। हम लोगों को जोड़ते हैं, वे लोगों को बांटते हैं। हम कमजोरों की मदद करते हैं, वे चुने हुए बड़े उद्योगपतियों की मदद करते हैं। यह 2 विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस की विचारधारा है जो कहती है कि हमें सभी को एक साथ लाकर आगे बढ़ना है, सभी का सम्मान करना है और सभी के इतिहास और संस्कृति की रक्षा करना है। दूसरी तरफ बीजेपी है जो आदिवासियों के इतिहास और संस्कृति को बांटती और मिटाती है। कांग्रेस और आदिवासियों का रिश्ता बहुत पुराना और गहरा है। हम आपके इतिहास की रक्षा करते हैं। हम आपके इतिहास को मिटाना या दबाना नहीं चाहते हैं। यूपीए सरकार के दौरान, हम आपकी जमीन, जंगल और पानी की रक्षा के लिए एक ऐतिहासिक कानून लाए थे। 

प्रमुख खबरें

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा