पार्टी कार्यकर्ताओं को मुर्दाबाद के नारे लगाने से राहुल ने रोका, कहा- हताश हैं मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 07, 2019

राउरकेला (ओड़िशा)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि राफेल मुद्दे के बाद प्रधानमंत्री ‘हताश’ नजर आते हैं। ऐसे में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से उनके राजनीतिक विरोधी के खिलाफ ‘मुर्दाबाद’ के नारे नहीं लगाने का आह्वान किया। यहां जनसभा के दौरान जब गांधी ने नरेंद्र मोदी का नाम लिया तब कांग्रेस कार्यकर्ता एक सुर में ‘मुर्दाबाद’ चिल्लाने लगे। इस पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘ये शब्द (मुर्दाबाद) भाजपा/आरएसएस के लोग इस्तेमाल करते हैं। हम कांग्रेस वाले इन शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते क्योंकि हम प्रेम और स्नेह में विश्वास करते हैं।’’ 

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नफरत के सामने झुके बिना ही लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने में कामयाब होगी। उन्होंने कहा,‘‘नरेंद्र मोदे के चेहरे पर हाव-भाव में बदलाव आया है। वह चारों तरफ से घिर गये हैं।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘वह जहां कहीं भी देखते हैं उन्हें राफेल, किसान, मजदूर और महिलाएं नजर आती हैं। नरेंद्र मोदी अब सभी से घिर गये हैं। 

 

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी बोलीं, गृह मंत्रालय से पुलिस प्रमुख पर नहीं मिला कोई नोटिस

 

उनके चेहरे पर, मूड और हाव-भाव में बदलाव आया है। हमने नफरत से ऐसा नहीं किया है। हमने प्यार से उनसे सवाल किया। हमने प्रेम के रास्ते से ऐसा किया। हम उन्हें हरायेंगे। उन्होंने उम्मीद जतायी कि कांग्रेस ओड़िशा में बीजू जनता दल को भी हराने के लिए इसी प्यार का इस्तेमाल करेगी। बाद में कांग्रेस अध्यक्ष ने बैठक स्थल पर स्थानीय आदिवासियों के साथ नृत्य किया।

 

प्रमुख खबरें

Elon Musk टेस्ला की स्वचालित ड्राइविंग तकनीक को बढ़ावा देने के प्रयासों के बीच बीजिंग पहुंचे

BJP बंगाल के लोकाचार के खिलाफ है: तृणमूल कांग्रेस नेता, Abhishek Banerjee

Indian Coast Guard के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, Pakistan की नशाखोरी की साजिश की नाकाम

China के ग्वांग्झू में आए तूफान में पांच लोगों की मौत