करोड़पति का कर्ज माफ हो सकता है तो किसानों का क्यों नहीं, राहुल का कर्नाटक में वादा- मनरेगा शहरों में भी करेंगे लागू

By अभिनय आकाश | Apr 17, 2024

कर्नाटक के मांड्या में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार दुनिया की पहली सरकार होगी जो अप्रेंटिस का अधिकार अपने युवाओं को देने जा रही है। हिन्दुस्तान में हम 400 रुपए प्रतिदिन न्यूनतम मजदूरी करेंगे...मनरेगा योजना हम गांव के साथ शहरों में भी लागू करेंगे।'किसानों ने मुझसे कहा कि करोड़पतियों का कर्ज माफ हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत के 25 सबसे अमीर लोगों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया है, यानी पैसा मनरेगा के 24 साल के लायक है। किसान पूछ रहे हैं कि करोड़पति का कर्ज माफ हो सकता है तो किसानों का क्यों नहीं।

इसे भी पढ़ें: जब संविधान बदलेंगे तो आरक्षण का क्या होगा? PM मोदी के डरने की जरूरत नहीं वाले बयान पर बोलीं प्रियंका, हम तो वैसे भी नहीं डरते

राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन है, जिन्होंने हिंदुस्तान को संविधान और लोकतंत्र दिया। दूसरी तरफ आरएसएस-बीजेपी है जो संविधान, लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं और देश के हर एक संस्थान में अपने लोगों को डाल रहे हैं। बीजेपी के लोग अरबपतियों की सरकार चलाते हैं। हम आम जनता, किसानों, मजदूरों और व्यापारियों की सरकार चलाते हैं। भारत में पहली बार, कांग्रेस द्वारा किसानों को कानूनी रूप से गारंटीकृत न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा। कर्नाटक में किसानों, महिलाओं के लिए काम करेंगे। कर्नाटक में बेरोजगारी के लिए काम करेगी कांग्रेस; 'पहली नौकरी पक्की' योजना लाएंगे।

प्रमुख खबरें

Mango Recipes: भीषण गर्मी से बचने के लिए आम से बनाएं ये ठंडी-ठंडी चीजें, नोट करें रेसिपी

Bihar में बोले PM Modi, INDI गठबंधन वालों को मैं बर्दाश्त नहीं, चौबीसों घंटे मुझे देते हैं गालियां

गृह मंत्री अमित शाह ने ओडिशा के संबलपुर में कहा- पांच चरण के बाद BJP 310 सीट जीत चुकी है

Saran Firing को लेकर राजनीति शुरू, रोहिणी आचार्य ने लोकतंत्र की हत्या का लगाया आरोप, BJP-JDU बोली- जहां लालू रहेंगे...