Rail Roko Protest । पंजाब में रेल पटरियों पर धरने पर बैठे किसान, ट्रेन सेवाएं बाधित, यात्रियों को हुई परेशानी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 10, 2024

चंडीगढ़। न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी समेत विभिन्न मांगों को पूरा करने को लेकर केंद्र पर दबाव बनाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर ‘रेल रोको’ आंदोलन के तहत रविवार को पंजाब के विभिन्न इलाकों में किसान रेल पटरियों पर धरने पर बैठ गए। किसानों ने अपनी मांग पूरी नहीं करने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ट्रेन सेवाएं बाधित होने की वजह से यात्रियों को असुविधा हुई। प्रदर्शन दोपहर 12 बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे तक खत्म होगा।

 

इसे भी पढ़ें: ईडी अधिकारी पर हमला मामले में चार दिन बढ़ी Shahjahan Sheikh की CBI हिरासत, अदालत ने सुनाया फैसला


पंजाब में किसानों ने कहा है कि वे अमृतसर, लुधियाना, तरनतारन, होशियारपुर, फिरोजपुर, फजिल्का, संगरूर, मनसा, मोगा और बठिंडा समेत 22 जिलों में 52 स्थानों पर रेल पटरियों पर धरना देंगे। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने लोगों से बड़ी संख्या में प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा में शामिल किसान संगठन भारती किसान यूनियन (एकता उगराहां), बीकेयू (दकौंदा-धनेर) और क्रांतिकारी किसान यूनियन भी रेल रोको आंदोलन में भाग ले रहे हैं।


प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश